Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: राजनीतिक फील्डिंग सजाने में जुटे राजीव चंद्रशेखर, युवाओं से किया ये वादा

पहली बार लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरे राजीव चंद्रशेखर ने तिरुअनंतपुरम में राजनीतिक फील्डिंग सजानी शुरू कर दी है। भाजपा ने चंद्रशेखर को कांग्रेस के शशि थरूर के खिलाफ उम्मीदवार बनाया है। सूचना प्रौद्योगिकी में राज्यमंत्री चंद्रशेखर ने संसदीय क्षेत्र के 100 फीसद युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण देने का वायदा किया है ताकि वे देश-विदेश में बेहतर काम हासिल कर सकें।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Fri, 15 Mar 2024 11:22 PM (IST)
Hero Image
राजनीतिक फील्डिंग सजाने में जुटे मंत्री राजीव चंद्रशेखर। (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पहली बार लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरे राजीव चंद्रशेखर ने तिरुअनंतपुरम में राजनीतिक फील्डिंग सजानी शुरू कर दी है। भाजपा ने चंद्रशेखर को कांग्रेस के शशि थरूर के खिलाफ उम्मीदवार बनाया है। सूचना प्रौद्योगिकी में राज्यमंत्री चंद्रशेखर ने संसदीय क्षेत्र के 100 फीसद युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण देने का वायदा किया है, ताकि वे देश-विदेश में बेहतर काम हासिल कर सकें।

राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि अगले पांच साल में तिरुअनंतपुरम का एक भी युवा बिना प्रशिक्षण के नहीं रहेगा। उन्होंने स्किल इंडिया के तहत प्रशिक्षण पाकर जर्मनी में नौकरी पाने वाले हेल्थ वर्कर्स को आफर लेटर सौंपा। दरअसल भाजपा इस बार केरल में महिलाओं और युवाओं के सहारे लोकसभा चुनाव में खाता खोलने की कोशिश में जुटी है।

भविष्योन्मुखी स्किल के लिए प्रशिक्षित करने की तैयारी

मार ईवानियोस कॉलेज में युवाओं को संबोधित करते हुए राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि अगले तीन साल में केरल के चार लाख युवाओं को भविष्योन्मुखी स्किल के लिए प्रशिक्षित करने की तैयारी है।

युवाओं को बेहतर रोजगार का अवसर मिल सकेगा

उन्होंने एप्पल जैसी बड़ी कंपनियों के केरल को छोड़कर पड़ोसी राज्यों तमिलनाडु और कर्नाटक में प्लांट लगाने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षित युवाओं की उपलब्धता बढ़ने के साथ ही बड़ी अंतरराषट्रीय कंपनियां केरल में आने के लिए तैयार होगी और युवाओं को बेहतर रोजगार का अवसर मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें: 'ED छापेमारी का चुनावी बॉन्ड से कनेक्शन सिर्फ मान्यता पर आधारित', वित्त मंत्री बोलीं- SC के फैसले से हमें...