Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रियंका गांधी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ें, पीएम मोदी के खिलाफ उनकी जीत तय: संजय राउत

देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राजनैतिक बयानबाजियां जोरों पर चल रही हैं। सभी दल अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे हैं। चुनाव में लगभग एक साल का वक्त है। इस बीच शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने रविवार (13 अगस्त) को काग्रेंस महासचिव प्रियंका गांधी के वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 14 Aug 2023 08:20 AM (IST)
Hero Image
संजय राउत बोले, प्रियंका गांधी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ें (फोटो, एएनआई)

दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राजनैतिक बयानबाजियां जोरों पर चल रही हैं। सभी दल अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे हैं। चुनाव में लगभग एक साल का वक्त है। इस बीच शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने रविवार (13 अगस्त) को काग्रेंस महासचिव प्रियंका गांधी के वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही।

सांसद संजय राउत ने कहा, "अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ती हैं तो उनकी जीत तय है। वाराणसी के लोग प्रियंका गांधी को चाहते हैं। रायबरेली, वाराणसी और अमेठी की लड़ाई बीजेपी के लिए मुश्किल है।" बता दें कि वाराणसी से अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद हैं, अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी सांसद हैं और राय बरेली से वरिष्ठ कांग्रेंस नेता सोनिया गांधी सांसद हैं।

पूरा देश राहुल गांधी के साथ खड़ा होगा- राउत

संजय राउत ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक बयान में ये बात कही है। शिवसेना (यूबीटी) सांसद ने कहा, "अगर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ती हैं तो प्रधानमंत्री के लिए लोकसभा सीट निकालना मुश्किल होगा।" उन्होंने कहा, मैं आश्वस्त हूं कि प्रियंका जीतेंगी। राउत ने कहा कि 2024 में पूरा देश राहुल गांधी के साथ खड़ा होगा।

— ANI (@ANI) August 14, 2023

प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें तेज

राउत के इस बयान के बाद प्रियंका गांधी की लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। दरअसल, समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने सबसे पहले संकेत देते हुए कहा,

प्रियंका गांधी के भीतर संसद में जाने के लिए सभी योग्यताएं हैं। वाड्रा ने कहा था कि प्रियंका गांधी को जाहिर तौर पर लोकसभा में होना चाहिए। वे संसद में अच्छा काम करेंगी। उनके पास लोकसभा होने की योग्यता है।