Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले BRS को झटका, ग्रेटर हैदराबाद की मेयर विजया लक्ष्मी ने थामा 'कांग्रेस का हाथ'

लोकसभा चुनाव की वोटिंग से चंद दिनों पहले नेताओं का दलबदल शुरू हो गया है। इस सिलसिले में तेलंगाना में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की मेयर विजया लक्ष्मी आर गडवाल शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं। विजया लक्ष्मी मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी तेलंगाना में पार्टी प्रभारी दीपा दासमुंशी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुईं। विजया लक्ष्मी के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को ताकत मिलने की उम्मीद है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 30 Mar 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
ग्रेटर हैदराबाद की मेयर विजया लक्ष्मी ने थामा कांग्रेस का हाथ। (फोटो, एक्स)

पीटीआई, हैदराबाद। लोकसभा चुनाव की वोटिंग से चंद दिनों पहले नेताओं का दलबदल शुरू हो गया है। इस सिलसिले में तेलंगाना में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की मेयर विजया लक्ष्मी आर गडवाल शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं।

विजया लक्ष्मी मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी, तेलंगाना में पार्टी प्रभारी दीपा दासमुंशी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुईं। विजया लक्ष्मी के कांग्रेस में शामिल होने से लोकसभा चुनाव में पार्टी को ताकत मिलने की उम्मीद है।

नगर निगम के अंतर्गत 24 विधानसभा सीटें

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के अंतर्गत 24 विधानसभा सीटें आती हैं, मगर पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस यहां एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

विजया के पिता भी होंगे कांग्रेस में शामिल

वहीं, विजया लक्ष्मी के पिता और बीआरएस के राज्यसभा सांसद के केशव राव ने भी कहा है कि वह कांग्रेस में लौटेंगे। केशव राव ने शुक्रवार को सीएम और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी से मुलाकात की थी। राव पहले कांग्रेस में थे लेकिन बाद में वह बीआरएस में शामिल हो गए थे।

पूर्व बीआरएस एमएलसी भी कांग्रेस में होंगे शामिल

वहीं, कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, पूर्व बीआरएस एमएलसी पूरनम सतीश भी आज कांग्रेस में शामिल होंगे। बता दें कि पिछले कई दिनों से बीआरएस नेता अन्य पार्टियों में लगातार पलायन कर रहे है।

ये भी पढ़ें: Kerala: केरल की अदालत का बड़ा फैसला, मदरसा शिक्षक हत्या मामले में तीन आरएसएस कार्यकर्ता बरी