Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: प्रदर्शन के आधार पर वोट मांगेगा NDA, पीएम मोदी ने विपक्ष को बताया दिशाहीन

चुनाव आयोग द्वारा सात चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जाने की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भाजपा और एनडीए इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। एक्स पर सिलसिलेवार पोस्ट में मोदी ने कहा देश की जनता ने परिणाम देने वाली सरकार से मिलने वाला लाभ देखा है। जनता फिर से केंद्र में भाजपा सरकार के एक और कार्यकाल की प्रतीक्षा कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 17 Mar 2024 06:24 AM (IST)
Hero Image
प्रदर्शन के आधार पर वोट मांगेगा एनडीए- पीएम मोदी (फोटो एक्स)

एएनआई, नई दिल्ली। चुनाव आयोग द्वारा सात चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जाने की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भाजपा और एनडीए इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। एक्स पर सिलसिलेवार पोस्ट में मोदी ने कहा, देश की जनता ने परिणाम देने वाली सरकार से मिलने वाला लाभ देखा है। इसलिए जनता फिर से केंद्र में भाजपा सरकार के एक और कार्यकाल की प्रतीक्षा कर रही है।

उन्होंने कहा कि लोग भी भाजपा के सुर में सुर मिलाकर कह रहे हैं-अबकी बार 400 पार। प्रधानमंत्री ने वोट बैंक की राजनीति करने के लिए विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने विश्वास जताया कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा द्वारा किए गए कार्यों से लोग अवगत हैं। लोगों ने एक रोडमैप बनाने का सामूहिक संकल्प लिया है। यह रोडमैप अगले एक हजार वर्षों तक देश को प्रगति की राह दिखाएगा और भारत का सर्वांगीण विकास करेगा। इसके जरिये भारत वैश्विक नेतृत्व करने में सक्षम होगा।

इस चुनाव में अपने प्रदर्शन के आधार पर वोट मांगेगा राजग

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजग इस चुनाव में अपने प्रदर्शन के आधार पर वोट मांगेगा। प्रधानमंत्री ने अपने पोस्ट में कहा, 10 साल पहले देश के लोग इंडी गठबंधन के लचर शासन के कारण ठगा हुआ और निराश महसूस कर रहे थे। घोटालों और नीतिगत पंगुता से कोई भी क्षेत्र अछूता नहीं था। दुनिया ने भारत को छोड़ दिया था। वहां से एक शानदार बदलाव हुआ है।

करोड़ों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया- मोदी

मोदी ने कहा कि उनके कार्यकाल में करोड़ों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है। 140 करोड़ भारतीयों की शक्ति से देश विकास के नए कीर्तिमान बना रहा है। हम पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए हैं। करोड़ों लोगों को गरीबी से मुक्ति मिली है। हमारी योजनाएं भारत के सभी हिस्सों तक पहुंची हैं।

समाज का हर वर्ग इस सरकार की सत्ता में वापसी चाहता है

एक अन्य पोस्ट में मोदी ने कहा, देश के लोगों ने देखा है कि एक प्रतिबद्ध और परिणाम देने वाली सरकार क्या कर सकती है। वे इससे ज्यादा चाहते हैं। इसलिए देश के हर हिस्से से, समाज का हर वर्ग इस सरकार की सत्ता में वापसी चाहता है। पीएम ने कहा कि हमारा विपक्ष दिशाहीन है। उसके पास कोई मुद्दा नहीं है। वे हमें सिर्फ गाली दे सकते हैं और वोट बैंक की राजनीति कर सकते हैं। उनके परिवारवादी नजरिये और समाज को विभाजित करने के प्रयासों को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। भ्रष्टाचार का उनका ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। हमें ऐसा नेतृत्व नहीं चाहिए।

ये भी पढ़ें: इस चुनाव में घर बैठे मतदान कर सकते हैं 85 वर्ष से अधिक उम्र के लोग, दिव्यांगों को भी मिलेगी ये सुविधा