Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CJI DY Chandrachud: 'जब मैं वोट देता हूं तो...', लोकसभा चुनाव के बीच प्रधान न्यायाधीश ने लोगों से की वोट देने की अपील

प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने नागरिकों से आम चुनाव में मतदान करने का अवसर न चूकने का आग्रह किया है। कहा कि यह संवैधानिक लोकतंत्र में सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है। प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि हमारी महान मातृभूमि के नागरिक के रूप में जिम्मेदारी से मतदान करने का यह अवसर न चूकें। हमारे देश के लिए हर पांच साल में पांच मिनट।आइए गर्व के साथ मतदान करें।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 20 Apr 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
आम चुनाव में मतदान करने का अवसर न चूकें: प्रधान न्यायाधीश। फाइल फोटो।

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने नागरिकों से आम चुनाव में मतदान करने का अवसर न चूकने का आग्रह किया है। कहा कि यह संवैधानिक लोकतंत्र में सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है।

वोट डालना सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एकः CJI

लोकसभा चुनावों के लिए चुनाव आयोग के 'माई वोट माई वायस' मिशन के लिए वीडियो संदेश में जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नागरिक हैं। संविधान हमें नागरिक के रूप में कई अधिकार देता है, लेकिन संविधान यह भी अपेक्षा करता है कि हममें से प्रत्येक अपना कर्तव्य निभाएं। वोट डालना सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है।

प्रधान न्यायाधीश ने दिया ये खास संदेश

प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि हमारी महान मातृभूमि के नागरिक के रूप में जिम्मेदारी से मतदान करने का यह अवसर न चूकें। हमारे देश के लिए हर पांच साल में पांच मिनट। आइए गर्व के साथ मतदान करें। मेरा वोट, मेरी आवाज। जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि सरकार चुनने में नागरिकों की सहभागी भूमिका होती है।

कभी नहीं छोड़ा वोट डालने का कर्तव्य

उन्होंने कहा कि जब मैं वोट देता हूं तो उंगली पर लगने वाली स्याही देशभक्ति और राष्ट्र के साथ जुड़ाव की भावना पैदा करती है। सीजेआई ने कहा कि उन्होंने वोट डालने का कर्तव्य कभी नहीं छोड़ा।

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार के इन नए कानूनों से CJI भी खुश, बोले- भारत अब बड़े बदलाव के लिए तैयार

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: 'कांग्रेस ने डिजिटल भुगतान का उड़ाया मजाक', बेंगलुरु में इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे PM Modi