Move to Jagran APP

VIDEO: 'सलाह मत दिया करो, चलो बैठो...', लोकसभा अध्यक्ष ने दीपेंद्र हुड्डा को क्यों लगाई फटकार?

लोकसभा अध्यक्ष ने सदम में कांग्रेस सदस्य दीपेंद्र हुड्डा को कुछ टिप्पणियों को लेकर जमकर फटकार लगाई। हुड्डा ने कहा कि अध्यक्ष को इस पर आपत्ति नहीं जतानी चाहिए। लोकसभा अध्यक्ष ने हुड्डा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस बारे में कोई सलाह न दें कि मुझे किस पर आपत्ति करनी चाहिए या क्या नहीं। अपनी सीट पर बैठें।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Thu, 27 Jun 2024 08:37 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 08:37 PM (IST)
लोकसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा को लगाई फटकार। फोटोः @DeependerSHooda ।

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कुछ टिप्पणियों पर कांग्रेस सदस्य दीपेंद्र हुड्डा को फटकार लगाई। दरअसल, सदन के सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद शशि थरूर ने 'जय हिंद, जय संविधान' का नारा लगाया था। थरूर के लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के दौरान जब विपक्षी सदस्यों ने 'जय संविधान' के नारे लगाए तो बिड़ला ने टिप्पणी की, 'वह पहले से ही संविधान की शपथ ले रहे हैं।'

लोकसभा अध्यक्ष ने दीपेंद्र हुड्डा को लगाई फटकार

इस मौके पर रोहतक से सदस्य हुड्डा ने कहा कि अध्यक्ष को इस पर आपत्ति नहीं जतानी चाहिए। लोकसभा अध्यक्ष ने हुड्डा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस बारे में कोई सलाह न दें कि मुझे किस पर आपत्ति करनी चाहिए या क्या नहीं। अपनी सीट पर बैठें।

प्रियंका गांधी ने जताई आपत्ति

इसे लेकर अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर आपत्ति जताई है। प्रियंका ने कहा है कि भारत की संसद में 'जय संविधान' नहीं बोला जा सकता?

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष की आपत्ति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए लिखा, संसद में सत्ता पक्ष के लोगों को असंसदीय और असंवैधानिक नारे लगाने से नहीं रोका गया, लेकिन विपक्षी सांसद के 'जय संविधान' बोलने पर आपत्ति जताई गई।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.