Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक में सरकारी अधिकारियों पर चला लोकायुक्त का डंडा, आय से अधिक संपत्ति मामले में 70 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी

लोकायुक्त अधिकारियों ने आय से अधिक संपत्ति से जुड़े मामले में पूरे कर्नाटक में 13 सरकारी अधिकारियों के 70 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। लोकायुक्त पुलिस महानिरीक्षक ए. सुब्रमण्येश्वर राव ने बताया कि 13 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। तलाशी के दौरान छह लाख रुपये की नकदी तीन किग्रा सोना 25 लाख रुपये कीमत के हीरे और पांच लाख रुपये कीमत के एंटीक आइटम बरामद किए गए।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 05 Dec 2023 06:21 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक में लोकायुक्त ने की 70 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी। (फाइल फोटो)

पीटीआई, बेंगलुरु। लोकायुक्त अधिकारियों ने आय से अधिक संपत्ति से जुड़े मामले में पूरे कर्नाटक में 13 सरकारी अधिकारियों के 70 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की।

पूरे कर्नाटक में 13 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई

लोकायुक्त पुलिस महानिरीक्षक ए. सुब्रमण्येश्वर राव ने बताया कि 13 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। 70 से अधिक परिसरों में तलाशी जारी है। इनमें से तीन बेंगलुरु में तैनात हैं।

यह भी पढ़ेंः ED Raid on Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों पर ED का एक्शन, हरियाणा और राजस्थान में एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी

छापेमारी में मिले कई सामान

सूत्रों की मानें तो तलाशी के दौरान छह लाख रुपये की नकदी, तीन किग्रा सोना, 25 लाख रुपये कीमत के हीरे और पांच लाख रुपये कीमत के एंटीक आइटम बरामद किए गए। इसके साथ ही निवेश, आलीशान घरों और महंगी गाड़ियों से जुड़े आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए गए है।

पहले भी हुई थी छापेमारी

इससे पहले, अधिकारियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करते हुए गत 17 अगस्त को लोकायुक्त ने राज्य में छापेमारी की थी। यह छापेमारी बीदर, धारवाड़, कोडागु, रायचूर, दावणगेरे और चित्रदुर्ग समेत 48 ठिकानों पर की गई थी।

लोकायुक्त की छापेमारी किए जाने वाले लोगों में दावणगेरे में बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के पूर्व इंजीनियर, बीदर में एक कांस्टेबिल और कोडागु में उपजिला अधिकारी भी शामिल थे। लोकायुक्त अधिकारियों ने मडिकेरी जिले में एक अधिकारी के यहां भी छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ेंः Bengal: तृणमूल विधायक इस्लाम के घर से मिला एक किलो सोना, CBI ने चलाया था मैराथन तलाशी अभियान