Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाबा बालकनाथ और रेणुका सिंह ने दिया था सांसद पद से इस्तीफा, लोकसभा अध्यक्ष ने किया स्वीकार

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भाजपा सांसद बालकनाथ और रेणुका सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। राजस्थान के अलवर से सांसद रहे बालकनाथ ने राज्य के तिजारा से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद इस्तीफा दे दिया था। छत्तीसगढ़ के सरगुजा से सांसद रहे सिंह ने भरतपुर-सोनहत निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीता था। कुल मिलाकर विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सत्तारूढ़ भाजपा के 12 सांसदों ने इस्तीफा दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 08 Dec 2023 02:20 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा अध्यक्ष ने बालकनाथ और रेणुका सिंह का इस्तीफा किया स्वीकार

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को भाजपा सांसद बाबा बालकनाथ और रेणुका सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। राजस्थान के अलवर से सांसद रहे बालकनाथ ने राज्य के तिजारा से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

छत्तीसगढ़ के सरगुजा से सांसद रहे सिंह ने भरतपुर-सोनहत निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीता था।

कुल मिलाकर, विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सत्तारूढ़ भाजपा के 12 सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है। इसमें लोकसभा के 11 और राज्यसभा के एक सांसद शामिल हैं।

इस्तीफा देने वाले अन्य सांसद मध्य प्रदेश से नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, राकेश सिंह, उदय प्रताप सिंह और रीति पाठक हैं। वहीं, राजस्थान से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दीया कुमारी, किरोड़ी लाल मीना (राज्यसभा सांसद) ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, छत्तीसगढ़ से अरुण साव और गोमती साई भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- GPAI Summit 2023: PM मोदी ने GPAI समिट के लिए लोगों को किया आमंत्रित, कहा- AI तकनीक अब नई पीढ़ी के हाथों में है

यह भी पढ़ें- Voter ID Card: एक क्लिक में यूं बन जाएगा वोटर आईडी कार्ड, बस फॉलो करें ये आसान स्टेप्स