Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पति-पत्नी के बीच झगड़े ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कराई फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, म्यूनिख से बैंकॉक जा रहा था विमान

म्यूनिख से बैंकॉक जाने वाली लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट (LH772) को बुधवार सुबह दिल्ली डायवर्ट किया गया। दिल्ली एयरपोर्ट सूत्र ने जानकारी दी कि इस समय दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी पहुंच चुके हैं। कुछ दिनों पहले खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर हवाई यातायात बाधित रहने के कारण विस्तारा की राजधानी आनेवाली दो फ्लाइट्स को दो अन्य जगहों पर डायवर्ट किया गया था।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 29 Nov 2023 11:29 AM (IST)
Hero Image
म्यूनिख से बैंकॉक जाने वाली लुफ्थांसा एयरलाइंस की दिल्ली में हुई इमरजेंसी लैंडिंग।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। म्यूनिख से बैंकॉक जाने वाली लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट (LH772) को बुधवार सुबह दिल्ली डायवर्ट किया गया। दिल्ली एयरपोर्ट सूत्र ने जानकारी दी कि इस समय दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी पहुंच चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, यात्रियों की वजह से फ्लाइट को दिल्ली डायवर्ट किया गया। 

पति-पत्नी के बीच लड़ाई की वजह से हुई इमरजेंसी लैडिंग

सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "फ्लाइट में एक दंपती आपस में बहस करने लगे और दोनों के बीच विवाद बढ़ने के बाद केबिन क्रू द्वारा फ्लाइट को डायवर्ट करने का फैसला लिया गया।"

गौरतलब है कि केबिन क्रू ने सबसे पहले पाकिस्तान से फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराने का अनुरोध मांगा, लेकिन पाकिस्तान की ओर से अनुरोध को ठुकरा दिए जाने के बाद दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

पति-पत्नी को फ्लाइट से उतार दिया गया

दिल्ली हवाई अड्डे की विमानन सुरक्षा ने एएनआई को बताया, "पति-पत्नी के बीच लड़ाई का कारण अभी तक पता नहीं चला है, लेकिन पति-पत्नी के बीच लड़ाई के कारण फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा।" पति-पत्नी को फ्लाइट से उतार दिया गया है। वहीं, फ्लाइट पर बैठे सभी यात्री सुरक्षित हैं।

दिल्ली आने वाली विस्तारा की फ्लाइट हुई थी डायवर्ट

कुछ दिनों पहले खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर हवाई यातायात बाधित रहने के कारण विस्तारा की राजधानी आनेवाली दो फ्लाइट्स को दो अन्य जगहों पर डायवर्ट किया गया था। पहली फ्लाइट, जो कोलकाता से दिल्ली आनेवाली थी, उसे लखनऊ डायवर्ट कर दिया गया। वहीं दूसरी फ्लाइट, जो गुवाहाटी से दिल्ली आनेवाली थी, उसे जयपुर डायवर्ट किया गया।

यह भी पढ़ें: Delhi Flight Divert: खराब मौसम की वजह से उड़ानों पर असर, दिल्ली एयरपोर्ट आ रहीं विस्तारा की दो फ्लाइट डाइवर्ट