Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश: मंत्री जीतू पटवारी ने खोया अपना आपा, कार्यकर्ता को धक्का देकर किया बाहर

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपने कैबिन से धक्का मारकर बाहर कर दिया।

By Ayushi TyagiEdited By: Updated: Tue, 31 Dec 2019 03:52 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश: मंत्री जीतू पटवारी ने खोया अपना आपा, कार्यकर्ता को धक्का देकर किया बाहर

मध्य प्रदेश, एएनआइ। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने सोमवार को अपना आपा खो दिया और कार्यकर्ताओं को अपने कैबिन से धक्का मारकर बाहर कर दिया। दरअसल, उन्होंने  कांग्रेस कार्यकर्ता अपन निर्धारित प्रेस वार्ता से पहले अपने कैबिन से बाहर निकले के लिए कहा था। कमरे से बाहर एक पार्टी कार्यकर्ता को जबरन धक्का देते हुए पटवारी को कैमरे में कैद किया गया। हालांकि, पार्टी कार्यकर्ता शांत रहे और उन्होंने मंत्री को एक भी शब्द नहीं कहा और बिना किसी प्रतिक्रिया के केबिन से बाहर चले गए।

पटवारी के कार्यालय में कांग्रेस के दो गुट आमने-सामने हो गए। मंत्री ने कार्यकर्ताओं को बाहर जाने के लिए कहा, हालांकि, उन्होंने मंत्री की बातों पर ध्यान नहीं दिया। इससे पटवारी को गुस्सा आ गया और उसने खुद उन्हें कमरे से बाहर कर दिया। इस घटना के बाद मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर पटवारी पर तंज कसा और लिखा। 'माननीय जीतू पटवारी साहब, उच्च शिक्षा मंत्री, रीवा में कानून व्यवस्था को संभाल रहे हैं।

जैसे ही प्रेस कांफ्रेंस खत्म हुई  पटवारी को अतिथि विद्वानों ने घेर लिया। इसके बाद दोनों के बीच काफी नोंक-झोंक हुई। दरअसल,  अतिथि विद्वानों ने ये आरोप लगाया कि राज्य का सरकारी कॉलेजों में जो अतिथि विद्वान पिछले 25 वर्ष से पढ़ाई की व्यवस्था चला रहे हैं। उनके भविष्य के साथ खिललाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि असिस्टेंट फ्रोफेसरों की नियुक्ति करके कॉलेजों में अतिथि विद्वानों को बाहर किया जा रहा है। वहीं इस मामले पर मंत्री ने कहा कि एक कमेटी नियमितीकरण के लिए बनाई गई है। किसी भी अतिथि विद्वान के साथ कुछ गलत नहीं किया जा रहा है। 

गौरतलब है कि इससे पहले  उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने रीवा में शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में  ऑडिटोरियम और साथ ही छात्रावास का  लोकार्पण किया। इसी के साथ उन्होंने छात्राओं की मांग पर रीवा में एक और कन्या महाविद्यालय स्थापित करने का एलान किया।