Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोरोना से ठीक होकर वापस लौटा शख्स घर बेचने को मजबूर, पड़ोसियों के रवैये से परेशान

एमपी के शिवपुरी में रहने वाला एक शख्स कोरोना वायरस को मात देकर वापस अपने घर लौट आया है जिसके बाद उसके प्रति पड़ोसियों का रवैया एकदम बदल गया है।

By Neel RajputEdited By: Updated: Mon, 13 Apr 2020 03:20 PM (IST)
Hero Image
कोरोना से ठीक होकर वापस लौटा शख्स घर बेचने को मजबूर, पड़ोसियों के रवैये से परेशान

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हुआ एक शख्स अपना घर बेचने को मजबूर हो गया है। उसके और उसके परिवार के साथ पड़ोसियों द्वारा किए जा रहे व्यवहार से निराश होकर उसने यह निर्णय लिया है। एमपी के शिवपुरी में रहने वाला एक शख्स कोरोना वायरस को मात देकर वापस अपने घर लौट आया है, जिसके बाद उसके प्रति पड़ोसियों का रवैया एकदम बदल गया है।

इस शख्स ने एएनआइ को कहा, "मेरे पड़ोसियों ने दूसरे लोगों से उस रास्त से गुजरने को मना किया है जहां से वो और उसके परिवार के सदस्य गुजरते हैं। इतना ही नहीं पड़सियों ने दूध वाले को मेरे घर दूध ना पहुंचाने कहा है उनका कहना है कि अगर वो (दूध) मेरे घर आया तो वो भी संक्रमित हो सकता है। हमें रोजमर्रा की चीजों की जरूरत है इसलिए हम लोग यहां से शिफ्ट कर देना चाहिए।"

जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इंदौर में आज कोरोना के 22 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद COVID-19 का आंकड़ा 328 तक पहुंच गया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 564 हो गई है। इंदौर के अलावा भोपाल में भी कोरोना वायरस का संक्रमण ज्यादा है। 

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 8 हजार को भी पार पहुंच चुका है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़े बताते हैं देश में कुल 8,844 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है वहीं 308 लोगों की अब तक इस घातक वायरस की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।  महाराष्ट्र में भी हालात काफी गंभीर होते नजर आ रहे हैं। रविवार को यहां 134 लोगों में कोरोना वायरस टेस्ट पॉजीटिव आया  इसी के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या इजाफा होकर 1,895 पर पहुंच गई।