Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamil Nadu: पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी को Madras High Court से झटका, चार महीने में दूसरी बार खारिज हुई जमानत याचिका

DMK नेता और तमिलनाडु के पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी को मद्रास हाई कोर्ट से फिर झटका लगा है। हाई कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को दूसरी बार खारिज कर दिया है। बता दें कि बालाजी को 14 जून 2023 को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नौकरी के बदले नकदी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह गिरफ्तारी के समय तमिलनाडु सरकार में परिवहन मंत्री थे।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Wed, 28 Feb 2024 11:56 AM (IST)
Hero Image
Tamil Nadu: पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी को Madras High Court से झटका (फाइल फोटो)

पीटीआई, चेन्नई। Madras High Court तमिलनाडु के पूर्व मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को मद्रास हाई कोर्ट से झटका लगा है। मद्रास हाई कोर्ट ने सेंथिल बालाजी की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। बता दें कि पूर्व मंत्री को पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

दूसरी बार खारिज हुई याचिका

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, चार महीने में यह दूसरी बार है कि जब DMK नेता की याचिका को मद्रास हाई कोर्ट द्वारा खारिज किया गया है। इससे पहले भी उन्होंने अपनी जमानत को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि, उस दौरान भी हाई कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया था।

जज ने क्या कहा?

जज एन. आनंद वेंकटेश ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि चूंकि याचिकाकर्ता (आरोपी) करीब 8 महीने तक हिरासत में थे, इसलिए धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के मामलों की सुनवाई कर रही विशेष अदालत को इस मामले की सुनवाई करने का निर्देश दिया गया है। दिन-प्रतिदिन आधार पर इसे तीन महीने के भीतर पूरा किया जाए।

14 जून 2023 को हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि बालाजी को 14 जून 2023 को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नौकरी के बदले नकदी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह गिरफ्तारी के समय तमिलनाडु सरकार में परिवहन मंत्री थे।

ED ने 3,000 पन्नों की चार्जशीट की दाखिल

इससे पहले ईडी ने 12 अगस्त को बालाजी के खिलाफ 3,000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। मद्रास HC ने 19 अक्टूबर को बालाजी की पिछली जमानत याचिका खारिज कर दी थी। एक स्थानीय अदालत भी उनकी जमानत याचिकाएं तीन बार खारिज कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- गुजरात तट के पास नौका से रिकॉर्ड 3,300 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त, गृह मंत्री अमित शाह ने दिया ये रिएक्शन

यह भी पढ़ें- 'सत्य कड़वा होता है, लेकिन जरूरी भी...', तमिलनाडु में कांग्रेस और DMK पर बरसे पीएम मोदी; बोले- उन्हें आपकी फिक्र नहीं