Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वेश्यालय चलाने के लिए मुझे सुरक्षा दो', मद्रास हाईकोर्ट पहुंचा वकील तो जज ने जमकर लगाई फटकार

Madras High Court on brothel case मद्रास हाईकोर्ट में एक वकील ने अजीब मांग की जिसे सुनते ही जज को गुस्सा आ गया। वकील ने वेश्यालय केंद्र चलाने के लिए सुरक्षा मांगते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। वकील की इस याचिका पर जज को काफी गुस्सा आया और उन्होंने जुर्माना लगाते हुए उससे डिग्री दिखाने तक को कहा और याचिका खारिज कर दी।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 26 Jul 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
Madras High Court on brothel case मद्रास हाईकोर्ट में अजीब मांग।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Madras High Court on brothel case मद्रास हाईकोर्ट में बीते दिन एक अजीब याचिका लगाई गई। एक वकील ने वेश्यालय केंद्र (Brothel) चलाने के लिए सुरक्षा मांगते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। वकील की इस याचिका पर जज को काफी गुस्सा आया और उन्होंने जुर्माना लगाते हुए उससे डिग्री दिखाने को कहा।

कोर्ट से मांगी सुरक्षा

दरअसल, कन्याकुमारी के नागरकोइल में वेश्यालय चला रहे इस वकील पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। अब इसी एफआईआर को रद्द कराने के लिए याचिकाकर्ता कोर्ट पहुंचा और उसने जज से वेश्यालय चलाने के लिए सुरक्षा की मांग की। 

10 हजार रुपये का लगाया जुर्माना

वकील की मांग सुनते ही जस्टिस बी पुगलेंधी की पीठ ने याचिका खारिज कर दी और वकील पर काफी गुस्सा जताया। पीठ ने इसी के साथ याचिकाकर्ता वकील पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

कोर्ट ने बार काउंसिल को दी हिदायत

लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार, कोर्ट ने इसी के साथ राज्य बार काउंसिल से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सदस्यों को केवल प्रतिष्ठित संस्थानों से ही नामांकित किया जाए और आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और अन्य राज्यों के गैर-प्रतिष्ठित संस्थानों से नामांकन को प्रतिबंधित किया जाए।

न्यायमूर्ति बी पुगलेंधी ने कहा कि यह सही समय है जब बार काउंसिल को यह एहसास होना चाहिए।