Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madurai Train Fire: पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में आग की घटना की होगी जांच, लापरवाही का पता लगाएगा रेलवे

Madurai Train Fire पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस के प्राइवेट कोच में लगी आग की घटना की रेलवे जांच करेगा। घटना में हुई लापरवाही का पता लगाने के लिए दक्षिणी रेलवे ने आज जांच शुरू करने की बात कही है। लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के प्राइवेट कोच में लगी आग की घटना की जांच आज दक्षिणी सर्कल रेलवे सुरक्षा आयुक्त एएम चौधरी के अधीन की जाएगी।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 27 Aug 2023 08:10 AM (IST)
Hero Image
Madurai Train Fire: मदुरै ट्रेन हादसे की होगी जांच।

मदुरै, एजेंसी। Madurai Train Fire तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर बीते रोज लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में लगी भीषण आग के मामले में अब रेलवे एक्शन मोड में आ गया है। घटना में हुई लापरवाही का पता लगाने के लिए दक्षिणी रेलवे ने आज जांच शुरू करने की बात कही है।

आज शुरू होगी जांच

दक्षिणी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी.गुगनेशन ने कहा कि पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस के प्राइवेट कोच में लगी आग की घटना की जांच आज दक्षिणी सर्कल रेलवे सुरक्षा आयुक्त एएम चौधरी के अधीन की जाएगी। घटना में 9 लोगों की जान चली गई थी।

रेलवे ने लोगों से भी की अपील

दक्षिणी रेलवे ने कहा कि आज रेलवे सुरक्षा आयुक्त एएम चौधरी 9.30 बजे से डीआरएम कार्यालय से जांच शुरू करेंगे। रेलवे ने इसी के साथ लोगों से भी खास अपील की और कहा कि अगर किसी के पास घटना से जुड़ी कोई भी जानकारी या सबूत है तो वो आयुक्त को दे सकता है।

9 लोगों की गई थी जान

बता दें कि बीते दिन मदुरै रेलवे स्टेशन यार्ड में खड़ी पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस के प्राइवेट कोच में आग लग गई थी। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी और 20 लोग घायल थे। आग लगने का कारण कोच में छुपाकर सिलेंडर ले जाना बताया गया था। 

प्राइवेट कोच में चल रही थी पार्टी

 लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के प्राइवेट कोच में यह आग उस समय लगी थी जब यात्री इसमें पार्टी कर रहे थे। कोच में यात्री गैस सिलेंडर को अवैध रूप ले जाया गया था। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, जब पार्टी चल रही थी तो यात्रियों ने नाश्ता और चाय बनाने की सोची और उसी दौरान सिलेंडर में आग लग गई।