Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra Politics: एनसीपी भ्रष्ट पार्टी है तो भाजपा क्यों बात कर रही थी? आरोपों पर सुप्रिया सुले का सवाल

महाराष्ट्र में एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने भाजपा और अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल पर निशाना साधा है। पुणे में न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि एनसीपी पर लगाए गए भाजपा के आरोप झूठे हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर उन्हें स्पष्ट करना चाहिए। क्या यह भाजपा का दोहरा चेहरा नहीं दिखाता है?

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 11:54 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र में एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने भाजपा पर निशाना साधा है।

एएनआई, पुणे। महाराष्ट्र में एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने भाजपा और अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल पर निशाना साधा है। पुणे में न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि एनसीपी पर लगाए गए भाजपा के आरोप झूठे हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर उन्हें स्पष्ट करना चाहिए।

एनसीपी सांसद ने भाजपा पर सवाल उठाते हुए कहा, "एक तरफ आपने एनसीपी को 'नेचुरली करप्ट पार्टी' कहा, दूसरी तरफ छगन भुजबल कहते हैं कि एनसीपी और बीजेपी की पर्दे के पीछे चर्चा हो रही थी। अगर आरोप सही हैं कि एनसीपी भ्रष्ट पार्टी है तो भाजपा हमसे बात क्यों कर रही थी? इससे पता चलता है कि भाजपा के भ्रष्टाचार के आरोप झूठे हैं। क्या यह भाजपा का दोहरा चेहरा नहीं दिखाता है? उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: शिवसेना विधायकों की अयोग्यता मामले में आज होगी सुनवाई, विधानसभा स्पीकर ने इसलिए बदला शेड्यूल

'भाजपा को हमसे माफी मांगनी चाहिए'

इससे पहले महिला आरक्षण बिल पर संसद में बोलते हुए सुले ने कहा था कि हर घर में ऐसा भाई नहीं होते जो बहन की भलाई देखना चाहता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 10 वर्षों से उनकी पार्टी की आलोचना करते रहे हैं, लेकिन अब वह यह नहीं कहते कि राकांपा भ्रष्ट पार्टी है।

सुले ने कहा का भाजपा ने हमेशा बदले की राजनीति की है। अगर हमारे खिलाफ लगाए गए आरोप सही हैं तो हमारी जांच होनी चाहिए और अगर आरोप झूठे निकले तो भाजपा को हमसे माफी मांगनी चाहिए। बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ लोकसभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की अपमानजनक टिप्पणी के बारे में एक सवाल पर सुले ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि राकांपा और तृणमूल कांग्रेस पहले ही घटना के बारे में लोकसभा अध्यक्ष को लिख चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: भाजपा के सामने मराठा-OBC में संतुलन साधने की चुनौती, अब इस रणनीति से BJP बदलेगी समीकरण