Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TMC नेता महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर CBI की छापामारी, कैश फॉर क्वेरी मामले में बढ़ीं मुश्किलें

महुआ मोइत्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज महुआ के आवास सहित कई ठिकानों पर CBI ने छापामारी की है। टीएमसी नेता पर कैश फॉर क्वेरी मामले में ये कार्रवाई की गई है। सीबीआई इस मामले में टीएमसी नेता के कोलकाता स्थित आवास और अन्य स्थानों पर तलाशी ले रही है। इसी मामले में महुआ की सांसदी भी गई थी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 23 Mar 2024 10:58 AM (IST)
Hero Image
Mahua Moitra cash for query case महुआ की मुश्किलें बढ़ीं।

एजेंसी, कोलकाता। Mahua Moitra cash for query case TMC नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज महुआ के आवास सहित कई ठिकानों पर CBI ने छापामारी की है। तृणमूल कांग्रेस नेता पर कैश फॉर क्वेरी मामले में ये कार्रवाई की गई है।

सीबीआई इस मामले में टीएमसी नेता के कोलकाता के अलीपुर स्थित आवास और अन्य स्थानों पर तलाशी ले रही है।

बीते दिन दर्ज की थी FIR

सीबीआई ने बीते दिन ही कैश फॉर क्वेरी मामले में एफआईआर दर्ज की थी। सीबीआई ने लोकपाल के निर्देश पर ये एफआईआर दर्ज की है। लोकपाल ने मंगलवार को सीबीआई को 'कैश फॉर क्वेरी' मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए आरोपों के सभी पहलुओं की जांच करने का आदेश दिया था और छह महीने के भीतर एक रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

इसी मामले में गई थी सांसदी 

बता दें कि कैश फॉर क्वेरी मामले में पिछले साल दिसंबर में महुआ मोइत्रा को अपने सांसद पद से हाथ धोना पड़ा था। मामले में लोकसभा ने अपनी आचार समिति की रिपोर्ट को अपनाया था, जिसमें कैश फॉर क्वेरी मामले में उन्हें दोषी ठहराया गया था।

निशिकांत दुबे ने लगाया था आरोप

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने कहा था कि महुआ ने अदाणी के खिलाफ संसद में प्रश्न पूछने के लिए दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से नकद और उपहार लिए थे।

हालांकि, पूर्व सांसद ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और दावा किया है कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि उन्होंने अडानी समूह के सौदों के बारे में सवाल उठाए हैं।