Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HEMA COMMITTEE: मलयालम फिल्म उद्योग में महिलाओं पर अत्याचारों की होगी जांच, केरल सरकार ने बनाई 7 लोगों की टीम; चार IPS महिला अधिकारी भी शामिल

Hema Committee Report हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री का काल सच सामने आ गया है।इसी को देखते हुए केरल सरकार ने रविवार को एक विशेष टीम का गठन किया है। इस सात सदस्यीय टीम के गठन का नेतृत्व आईजी स्पर्जन कुमार करेंगे और इसमें राज्य की चार वरिष्ठ महिला आईपीएस अधिकारी शामिल होंगी।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 25 Aug 2024 11:44 PM (IST)
Hero Image
केरल सरकार ने 7-सदस्यीय टीम का किया गठन (Image: ANI)

तिरुवनंतपुरम, पीटीआई। हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री का काला सच खुल गया है। एक्ट्रेस के साथ हुए यौन उत्पीड़न की जांच के लिए केरल सरकार ने रविवार को एक विशेष टीम का गठन किया है। 

सात सदस्यीय टीम का गठन

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाए जाने के बाद सरकार ने रविवार को सात सदस्यीय टीम का गठन किया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि विशेष टीम का नेतृत्व आईजी स्पर्जन कुमार करेंगे और इसमें राज्य की चार वरिष्ठ महिला आईपीएस अधिकारी शामिल होंगी।

हेमा समिति की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

सीएमओ ने एक बयान में कहा, 'क्राइम ब्रांच के एडीजीपी एच वेंकटेश टीम के कामकाज की देखरेख करेंगे।' कुमार के अलावा, टीम में डीआईजी एस अजीता बेगम, क्राइम ब्रांच मुख्यालय एसपी मेरिन जोसेफ, तटीय पुलिस एआईजी पूनकुझाली, केरल पुलिस अकादमी की सहायक निदेशक ऐश्वर्या डोंगरे, एआईजी अजीत वी और क्राइम ब्रांच एसपी एस मधुसूदन शामिल होंगे।

केरल सरकार द्वारा गठित न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट में मलयालम फिल्म उद्योग में महिलाओं के उत्पीड़न और शोषण के मामलों का खुलासा किया गया है, जिसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

दो उच्च-स्तरीय अधिकारियों ने दिए इस्तीफे

महिला पेशेवरों के उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के बारे में न्यायमूर्ति के. हेमा समिति के विस्फोटक निष्कर्षों से स्तब्ध मलयालम फिल्म उद्योग में रविवार को इस मुद्दे से संबंधित दो उच्च-स्तरीय इस्तीफे हुए। डायरेक्टर रंजीत ने राज्य संचालित फिल्म अकादमी केरल चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और अभिनेता सिद्दीकी ने ए.एम.एम.ए. (मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन) के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया।

यह भी पढ़ें: 'टॉप एक्टर ने कमरे में बुलाया', Hema Commission Report के बाद मलयालम इंडस्ट्री में उठने लगी आवाज

यह भी पढ़ें: Hema Committee Report: सेक्शुअल हैरेसमेंट का शिकार होती हैं एक्ट्रेसेज, मना करने पर फिल्म से कट जाता है पत्ता