Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मालदीव के तेवर नरम, अगले हफ्ते भारत आएंगे राष्ट्रपति मुइज्जू; पढ़ें पूरा शेड्यूल

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू अगले हफ्ते भारत दौरे पर आने वाले हैं। मुइज्जू 7 से 10 अक्तूबर तक भारत का दौरा करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने इसकी जानकारी दी है। मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय के बयान के अनुसार मुइज्जू राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के आमंत्रण पर भारत दौरा करेंगे। बता दें यह उनकी पहली द्विपक्षीय यात्रा होगी।

By Manish Negi Edited By: Manish Negi Updated: Fri, 04 Oct 2024 06:36 PM (IST)
Hero Image
भारत का दौरा करेंगे मालदीव के राष्ट्रपति (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआई। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू अगले सप्ताह भारत दौरा करेंगे। वह सात से दस अक्टूबर तक राजकीय यात्रा करेंगे। यह उनकी पहली द्विपक्षीय यात्रा होगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने शुक्रवार को यह घोषणा की।

जून में भारत आए थे मुइज्जू

मुइज्जू गत जून में भी भारत आए थे। उस समय वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। जायसवाल ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि मालदीव के राष्ट्रपति की भारत यात्रा से दोनों देशों के बीच सहयोग को और गति मिलेगी। दोनों देशों के लोगों के बीच संबंध भी प्रगाढ़ होंगे।

मालदीव के राष्ट्रपति का शेड्यूल

भारत यात्रा के दौरान मुइज्जू मुंबई और बेंगलुरु भी जाएंगे। उधर, मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय के बयान के अनुसार, मुइज्जू राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के आमंत्रण पर भारत दौरा करेंगे। इस दौरान वह राष्ट्रपति मुर्मु, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठकें करेंगे। बता दें कि मुइज्जू के राष्ट्रपति बनने के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव आ गए थे। हालांकि अब मुइज्जू सरकार के रुख में नरमी आ गई है।