Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सांसदों के निलंबन पर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे, बोले- पीएम और बीजेपी देश में 'एकल पार्टी शासन' करना चाहते हैं स्थापित

Congress president Mallikarjun Kharge कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सांसदों के निलंबन को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर उन्होंने सरकार से कई सवाल करते हुए कई आरोप भी लगाए। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में पूछा यह किस तरह की जांच है। उन्होंने आगे कहा प्रधानमंत्री और भाजपा देश में एकल पार्टी शासन स्थापित करना चाहते हैं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 20 Dec 2023 10:19 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ( फाइल फोटो )

पीटीआई, नई दिल्ली। संसद सुरक्षा चूक की घटना पर विपक्ष का हंगामा जारी है। इस हंगामे के बाद लोकसभा से 95 और राज्यसभा से 46 सहित कुल 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सांसदों के निलंबन को लेकर बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और भाजपा देश में 'एकल पार्टी शासन' स्थापित करना चाहते हैं और संसद से सांसदों का निलंबन उसी के लिए किया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है क्योंकि वे घुसपैठियों के प्रवेश पर गृह मंत्री से बयान चाहते थे, लेकिन उनके प्रवेश की सुविधा देने वाले भाजपा सांसद बच गए हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में पूछा, "यह किस तरह की जांच है।"

The BJP MP who facilitated the entry of the intruders, remains scot-free and has not yet been questioned.…— Mallikarjun Kharge (@kharge) December 20, 2023

यह भी पढ़ें- Parliament Breach: ‘प्रताप सिम्हा से अभी तक क्यों पूछताछ नहीं की गई?’ संसद सुरक्षा चूक मामले पर जयराम रमेश का हमला