Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाजपा संविधान में निहित सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ, मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

बीजेपी सांसद अनंत हेगडे़ के बयान संविधान को नए सिरे से लिखने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी-एनडीए को 400 सीटों की जरूरत है को लेकर सियासी बवाल जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अनंत कुमार हेगड़े के बयान को लेकर सोमवार को भाजपा पर जमकर हमला किया। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा संविधान में निहित सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 11 Mar 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
भाजपा संविधान में निहित सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ- खरगे (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। बीजेपी सांसद अनंत हेगडे़ के बयान, 'संविधान को नए सिरे से लिखने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी-एनडीए को 400 सीटों की जरूरत है' को लेकर सियासी बवाल जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अनंत कुमार हेगड़े के बयान को लेकर सोमवार को भाजपा पर जमकर हमला किया।

साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा संविधान में निहित सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ है। दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य केवल संविधान में संशोधन करके भारी जनादेश प्राप्त करना है। खरगे ने कहा, "मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि भाजपा ने संविधान को पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया है।"

प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि संविधान नहीं बदला जाएगा

उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि संविधान नहीं बदला जाएगा और दूसरी तरफ वह अपने लोगों ये कहने की इजाजत देते हैं कि उन्हें संविधान में संशोधन के लिए दो-तिहाई बहुमत की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: Sandeshkhali Violence: ED अधिकारियों पर हमले को लेकर SC का बड़ा निर्देश, कलकत्ता HC के आदेश में हस्तक्षेप से इनकार

संविधान बदलने से देश में उथल-पुथल मच जाएगी

खरगे ने कहा कि यह बयान किसी बाहरी तत्व ने नहीं बल्कि भाजपा सांसद ने दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा संविधान में निहित सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ है। खरगे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, "यह अच्छी मानसिकता नहीं है अगर आप संविधान बदलना चाहते हैं तो इससे देश में उथल-पुथल मच जाएगी।"

— Mallikarjun Kharge (@kharge) March 11, 2024

इसीलिए पीएम मोदी 400 सीटें जीतने की बात करते हैं

खरगे ने कहा कि इसीलिए पीएम मोदी एनडीए के लिए 400 से ज्यादा सीटें जीतने की बात करते हैं, क्योंकि वे संविधान में संशोधन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "अगर मेरी पार्टी में कोई भी ऐसी टिप्पणी करता है तो मैं उसे निकाल दूंगा, अगर भाजपा में हिम्मत है तो उन्हें ऐसा करना चाहिए। अगर भाजपा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर में विश्वास करते हैं तो उन्हें ऐसे लोगों को अपनी पार्टी से निकालना चाहिए और उन्हें टिकट नहीं देना चाहिए।"