Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala Blast: मार्टिन नामक व्यक्ति ने कन्वेंशन सेंटर में हुए ब्लास्ट की ली जिम्मेदारी, सरेंडर कर सबूत भी पेश किए

केरल के एर्नाकुलम में ईसाइयों की प्रार्थना सभा में रविवार को विस्फोट हुए। इस विस्फोट में दो व्यक्ति की मौत हुई और अब तक 45 से अधिक लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है और उसने पुलिस के सामने सरेंडर किया है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 29 Oct 2023 05:42 PM (IST)
Hero Image
केरल बलास्ट मामले में शख्स ने किया सरेंडर। (फोटो- एएनआई)

पीटीआई, कोच्चि। केरल के एर्नाकुलम में ईसाइयों की प्रार्थना सभा में रविवार को विस्फोट हुए। इस विस्फोट में दो व्यक्ति की मौत हुई है और अब तक 45 से अधिक लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है और उसने पुलिस के सामने सरेंडर किया है।

केरल ब्लास्ट के कथित हमलावर ने किया सरेंडर

जानकारी के अनुसार, संदिग्ध शख्स ने इस हमले में शामिल होने की बात कही और त्रिशूर जिले में पुलिस के सामने सरेंडर किया। एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था एम आर अजित कुमार ने बताया कि विस्फोटों में दो लोगों की मौत हो गई और 45 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इनमें कुछ लोगों की हालत गंभीर है।

यह भी पढ़ेंः Kerala Blast: 'केरल आतंकवादी कृत्यों का केंद्र बनता जा रहा है', कोच्चि ब्लास्ट पर राज्य मंत्री मुरलीधरन ने जताई चिंता

शख्स ने हमले की ली जिम्मेदारी

समाचार एजेंसी ने अधिकारी के हवाले से बताया कि उस व्यक्ति ने सुबह कोडकारा पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया और दावा किया कि उसने ही विस्फोट किया था।

एडीजीपी ने कहा

उस व्यक्ति ने अपना नाम डोमिनिक मार्टिन बताया है। उसने अपने दावे के समर्थन में सबूत भी दिए। फिलहाल हम इसकी जांच कर रहे हैं। हम उसके दावों और हमले को अंजाम देने के लिए बताए गए कारणों की जांच कर रहे हैं।

हमले में आईईडी का किया गया था उपयोग

इससे पहले, राज्य पुलिस प्रमुख शेख दरवेश साहेब ने तिरुवनंतपुरम में बताया कि शुरुआती जांच के अनुसार विस्फोट में आईईडी का प्रयोग किया गया था। उन्होंने कहा कि हम इसकी जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Kerala Blast Live Updates: ईसाइयों की प्रार्थना सभा में धमाका करने वाले संदिग्ध ने किया सरेंडर, विस्फोटों की ली जिम्मेदारी