Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mangaluru Blast: इस्लामिक रेजिस्टेंस काउंसिल ने मंगलुरु विस्फोट की ली जिम्मेदारी, मंदिर था निशाने पर

Mangaluru Auto Blast मामले में इस्लामिक रेजिस्टेंस काउंसिल (आईआरसी) ने आज विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेते हुए संगठन ने खुलासा किया कि आरोपी मोहम्मद शारिक कादरी में एक हिंदू मंदिर पर हमला करने वाला था।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 24 Nov 2022 02:31 PM (IST)
Hero Image
मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट में नया खुलासा हुआ।

बेंगलुरू, एजेंसी। मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट में अब एक नया चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। एक संगठन इस्लामिक रेजिस्टेंस काउंसिल (आईआरसी) ने कथित तौर पर 19 नवंबर को हुए इस मंगलुरु विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेते हुए संगठन ने एक बड़ा खुलासा भी किया और कहा कि आरोपी मुजाहिद मोहम्मद शारिक कादरी में एक हिंदू मंदिर पर हमला करने के फिराक में था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मैसेज

सोशल मीडिया पर वायरल हुए मैसेज में दावा किया गया कि हम इस्लामी प्रतिरोध परिषद (आईआरसी) एक संदेश देना चाहते थे और मोहम्मद शारिक के तहत कादरी (दक्षिण कन्नड़ जिले में) में हिंदू मंदिर पर हमला करने का प्रयास था। 

संगठन बोला- हम सफल हुए

संदेश में आगे कहा गया कि यह ऑपरेशन अपने उद्देश्यों को पूरा नहीं कर पाया, लेकिन फिर भी हम इसे एक रणनीतिक दृष्टिकोण से सफल मानते हैं क्योंकि राज्य और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों द्वारा वांछित होने और पीछा किए जाने के बावजूद आरोपी का पता नहीं लगाया जा सका था।

शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने साधी चुप्पी

वायरल मैसेज सामने आने के बाद भी शीर्ष पुलिस अधिकारी चुप्पी साधे हैं। पुलिस सूत्रों ने कहा कि वे इस जानकारी की उत्पत्ति की पुष्टि कर रहे हैं। यहां बता दें कि 19 नवंबर को मोहम्मद शारिक, जो बड़े पैमाने पर विस्फोट की साजिश रच रहा था वो एक ऑटोरिक्शा में कुकरबम के साथ यात्रा कर रहा था।  ये कुकरबम मंगलुरु में विस्फोट हो गया, जिससे वह और ड्राइवर घायल हो गए। पुलिस ने इस विस्फोट को आतंकी कृत्य करार दिया है।

यह भी पढ़ें- COP27: लॉस एंड डैमेज फंड पर सहमति, लेकिन उत्सर्जन कम करने की दिशा में नहीं हुई प्रगति