Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur Violence: मणिपुर में ताजा तनाव के बीच बुलाई गई सेना, असम राइफल्स की 4 टुकड़ियां तैनात

Manipur Violence News मणिपुर में हुए जातीय संघर्ष के महीनों बाद भी तनाव जारी है। बुधवार को फैले ताजा तनाव के बीच मणिपुर में सेना बुलाई गई है। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे एक सीनियर पुलिसकर्मी का किए गए अपहरण के बाद इंफाल पूर्व में असम राइफल्स की 4 टुकड़ियां तैनात की गई हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 28 Feb 2024 12:17 AM (IST)
Hero Image
मणिपुर में ताजा तनाव के बीच बुलाई गई सेना। (फाइल फोटो)

 पीटीआई, इंफाल। मणिपुर में हुए जातीय संघर्ष के महीनों बाद भी तनाव जारी है। बुधवार को फैले ताजा तनाव के बीच मणिपुर में सेना बुलाई गई है। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मैतेई संगठन अरामबाई तेंगगोल के कैडरों ने हमारे एक सीनियर पुलिसकर्मी को उनके आवास से अपहरण कर लिया, जिसके बाद इंफाल पूर्व में असम राइफल्स की 4 टुकड़ियां तैनात की गई हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मणिपुर पुलिस के ऑपरेशन विंग में तैनात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार को पुलिस और सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई के बाद चंगुल से छुड़ा लिया गया। अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

कैडरों ने अधिकारी के घर पर हमला किया

यह घटना मंगलवार शाम करीब 7 बजे हुई। अधिकारियों ने कहा कि अरामबाई तेंगगोल के कैडरों के एक समूह ने इंफाल पूर्व के वांगखेई में कुमार के घर पर हमला कर दिया था।

बता दें कि मणिपुर में दो समुदाय मैतेई और कुकी के बीच हिंसक झड़प के बाद पूरे राज्य में हिंसा फैल गई थी।

ये भी पढ़ें: TP Chandrasekharan Murder: केरल में कम्युनिस्ट नेता की हत्या मामले में 12 लोगों को उम्रकैद की सजा