Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने की PM मोदी और गृह मंत्री की प्रशंसा, बोले- सालों से किए जा रहे थे शांति वार्ता के प्रयास

यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट के साथ समझौते पर हस्ताक्षर के दिन मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को शांति लाने के प्रयासों के लिए बधाई दी और उनकी प्रशंसा की। मुख्यमंत्री ने यूएनएलएफ के सदस्यों की सराहना भी की और उम्मीद जताई कि राज्य में उग्रवादी शांति का रास्ता चुनेंगे।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 30 Nov 2023 12:18 AM (IST)
Hero Image
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (UNLF) के साथ समझौते पर हस्ताक्षर के दिन मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को शांति लाने के प्रयासों के लिए बधाई दी और उनकी प्रशंसा की।

क्या कुछ बोले बीरेन सिंह?

बीरेन सिंह ने कहा,

शांति वार्ता के प्रयास वर्षों से किए जा रहे थे, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज हस्ताक्षर हो गए। मैं प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देता हूं जिन्होंने शांति लाने के लिए कठिन परिश्रम किया।

यह भी पढ़ें: मणिपुर में मैतेई उग्रवादी संगठनों पर कसेगा शिकंजा, गृह मंत्रालय ने बनाया ट्रिब्यूनल; गुवाहाटी HC के जज शामिल

मुख्यमंत्री ने यूएनएलएफ के सदस्यों की सराहना भी की और उम्मीद जताई कि राज्य में उग्रवादी शांति का रास्ता चुनेंगे। साथ ही कहा कि यह शांति समझौता भाजपा द्वारा पूर्वोत्तर में बनाए गए विश्वास का नतीजा है।

यह भी पढ़ें: 'सात दिनों में होना चाहिए अंतिम संस्कार', लावारिस शवों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश

पूर्वोत्तर में भाजपा के खराब प्रदर्शन के विपक्ष के आरोपों पर बीरेन सिंह ने कहा कि विपक्ष कुछ भी कह सकता है। इसीलिए वे विपक्ष में हैं। हम काम करते हैं और काम कर रहे हैं। 70 वर्षों बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जो जादू किया है, मैं उसकी सराहना करना चाहता हूं।