Move to Jagran APP

मणिपुर के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लेने की तैयारी में केंद्र, मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शनिवार को कहा कि केंद्र राज्य के लोगों के हित में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की तैयारी में है। सिंह ने यह बात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कही। इस दौरान सिंह ने मणिपुर से संबंधित सर्वाधिक महत्व के मामलों पर चर्चा की। मणिपुर में छिटपुट जातीय हिंसा जारी रहने के बीच सिंह ने शाह से मुलाकात की।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Sun, 04 Feb 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृह मंत्री शाह और मणिपुर के सीएम। (फोटो- एएनआई)

पीटीआई, नई दिल्ली। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शनिवार को कहा कि केंद्र राज्य के लोगों के हित में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की तैयारी में है। सिंह ने यह बात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कही।

इस दौरान सिंह ने मणिपुर से संबंधित सर्वाधिक महत्व के मामलों पर चर्चा की। मणिपुर में छिटपुट जातीय हिंसा जारी रहने के बीच सिंह ने शाह से मुलाकात की। सिंह ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया कि शनिवार को मुझे नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

मुख्यमंत्री ने यह नहीं बताया कि फैसले क्या हो सकते हैं। बहुसंख्यक मैतेयी समुदाय की अनुसूचित जनजाति के दर्जे की मांग के विरोध में पर्वतीय जिलों में आदिवासी एकजुटता मार्च आयोजित करने के बाद तीन मई, 2023 को राज्य में जातीय हिंसा भड़क उठी थी। तब से जारी हिंसा में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।