Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur News: मणिपुर में IRB कैंप में हुई गोला-बारूद और हथियारों की लूट, सात जवान सस्पेंड

गुरुवार को 5वीं इंडिया रिजर्व बटालियन के कमांडेंट द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार इन साथ कर्मियों को बिना अनुमति के अपना मुख्यालय नहीं छोड़ने का भी निर्देश दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि तीन दिन पहले शिविर से हथियार और गोला-बारूद लूटे जाने के बाद सात कर्मियों को गंभीर लापरवाही और अपने कर्तव्यों के प्रति अनदेखी के लिए निलंबित कर दिया गया था।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Fri, 16 Feb 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
Manipur News: मणिपुर में IRB कैंप में हुई गोला-बारूद और हथियारों की लूट (File Photo)

पीटीआई, इंफाल। मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले में विशेष बल के चिंगारेल शिविर से हथियारों और गोला-बारूद की लूट के मामले में इंडिया रिजर्व बटालियन के सात कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इन सात जवानों पर अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप लगे हैं।

गुरुवार को 5वीं इंडिया रिजर्व बटालियन के कमांडेंट द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, इन साथ कर्मियों को बिना अनुमति के अपना मुख्यालय नहीं छोड़ने का भी निर्देश दिया गया है।

आदेश में कहा गया है कि तीन दिन पहले शिविर से हथियार और गोला-बारूद लूटे जाने के बाद सात कर्मियों को गंभीर लापरवाही और अपने कर्तव्यों के प्रति अनदेखी के लिए निलंबित कर दिया गया था।

मणिपुर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि हथियार लूट मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

आईआरबी कैंप से लूटी गई चार इंसास राइफलें, एक एके घटक, एसएलआर की दो मैगजीन और 9 एमएम गोला बारूद के 16 छोटे बक्से भी बरामद किए गए हैं।

बता दे कि इससे पहले 13 फरवरी को एक भीड़ चिंगारेल में 5वीं आईआरबी के शिविर में घुस गई थी और हथियार और गोला-बारूद लेकर भाग गई थी।

यह भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर के काकचिंग जिले में हथियारबंद लोगों ने ग्रामीणों पर किया हमला, जवानों ने संभाला मोर्चा