Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur News: प्रदर्शनकारियों के पास हाईटेक हथियार, 20 सितंबर तक इंटरनेट बंद; मणिपुर पुलिस चिंतित

मणिपुर सरकार ने रविवार को पांच जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध को पांच दिनों के लिए यानी 20 सितंबर तक बढ़ा दिया जबकि चार जिलों में सुबह कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई। गृह विभाग ने प्रतिबंध को बढ़ाने वाले आदेश में कहा कि मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Sun, 15 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
मणिपुर में प्रदर्शनकारियों के पास हाईटेक हथियार (File Photo)

पीटीआई, इंफाल। मणिपुर पुलिस ने विरोध प्रदर्शनों के दौरान अत्याधुनिक हथियारों के इस्तेमाल पर रविवार को चिंता जताई। डीआइजी (रेंज 1) हीरोजीत सिंह ने कहा कि प्रदर्शनकारी स्वचालित हथियारों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। हमारे पास विरोध प्रदर्शनों के दौरान स्वचालित हथियारों से फायरिंग किए जाने का साक्ष्य है। खाबेइसोई में हाल ही में स्वचालित हथियारों से की गई गोलीबारी में इंफाल ईस्ट कमांडो के एक अधिकारी और एक अन्य कर्मी घायल हो गए।

कानून- व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक

डीआइजी ने कहा कि हम लोगों से अपनी मांगों के लिए लोकतांत्रिक और अहिंसक तरीकों का इस्तेमाल करने का आग्रह करते हैं। पुलिस को निशाना बनाने के उद्देश्य से किए जाने वाले विरोध प्रदर्शनों को तुरंत बंद किया जाए। कानून- व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है। अत्यधिक संवेदनशील क्षेत्रों में प्रवेश करने और सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पांच जिलों में इंटरनेट प्रतिबंध

एएनआई के अनुसार मणिपुर सरकार ने पांच जिलों में इंटरनेट निलंबन और मोबाइल डाटा सेवाओं को 20 सितंबर तक बढ़ा दिया है। राज्य के गृह विभाग ने रविवार को आदेश जारी कर इंफाल पश्चिम, इंफाल पूर्व, थौबल, बिष्णुपुर और काकचिंग जिलों में इंटरनेट और मोबाइल डाटा सेवाओं के निलंबन को बढ़ा दिया।

इससे पहले राज्य सरकार ने 10 सितंबर से पांच दिनों के लिए इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगाया था। यह प्रतिबंध रविवार को समाप्त होना था, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए सरकार ने इसे बढ़ाने का फैसला किया।