Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur: सुरक्षा बल पहाड़ी और घाटी इलाकों में लगातार कर रही छापेमारी, बरामद किए गए भारी संख्या में गोला-बारूद

मणिपुर (Manipur Violence) में हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है।अब बिष्णुपुर जिले में हुई हिंसा में लगभग 3 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच मणिपुर पुलिस (Manipur Police) लूटे गए हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के लिए सुरक्षा बल पहाड़ी और घाटी इलाकों में लगातार छापेमारी कर रही हैं। घाटी के जिलों में 1057 हथियार (arms and ammunition) और 14201 गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 06 Aug 2023 07:52 AM (IST)
Hero Image
Manipur: सुरक्षा बल पहाड़ी और घाटी इलाकों में लगातार कर रही छापेमारी, बरामद किए गए भारी संख्या में गोला-बारूद

इंफाल, एजेंसी। मणिपुर में हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। 3 अगस्त को हुई घटना में सुरक्षा बलों ने 15 हथियार बरामद किया हैं।

मणिपुर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इंफाल-पश्चिम जिले के लिलोंग चाजिंग में तौपोकपी पुलिस चौकी पर 5 अगस्त को एक पुलिस टीम से हथियार छीनने की कोशिश की गई। हालांकि, पुलिस सतर्क हो गई और वे पीछा कर सभी चार हथियार बरामद कर सके। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और बदमाशों द्वारा इस्तेमाल की गई कार भी बरामद की गई है।

अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी

अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। 5 अगस्त की शाम को गांव ए मुंगचमकोम में आतंकवादियों के साथ 5/9 जीआर और 21 एसएफ की संयुक्त टीम के बीच गोलीबारी में गैर-एसओओ संगठन के कैडर को गिरफ्तार किया गया। बलों को कब्जे से एक एसएलआर, एक मैगजीन और 50 राउंड जब्त किए है।

— ANI (@ANI) August 6, 2023

सुरक्षा बल लगातार कर रही छापेमारी

मणिपुर पुलिस ने बताया की एक रिपोर्ट में केवल घाटी के जिलों के विभिन्न पुलिस स्टेशनों और शस्त्रागारों से हथियारों और गोला-बारूद की लूट को उजागर किया गया है। यह जानकारी इस हद तक भ्रामक है कि पहाड़ी और घाटी दोनों जिलों के विभिन्न पुलिस स्टेशनों और शस्त्रागारों से हथियार और गोला-बारूद लूटे गए थे।

अब तक इतने हथियार किए गए बरामद

लूटे गए हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के लिए सुरक्षा बल पहाड़ी और घाटी इलाकों में लगातार छापेमारी कर रही हैं। घाटी के जिलों में 1057 हथियार और 14201 गोला-बारूद बरामद किए गए हैं और पहाड़ी जिलों में 138 हथियार और 121 गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।