Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा की आग, जिरीबाम में पांच लोगों की मौत

Jiribam Violence मणिपुर के जिरीबाम जिलें में हुई हिंसक घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है। एक सोते हुए व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं हिंसक झड़प में चार लोगों की मौत हो गई। इस हफ्ते राज्य के कई जिलों में हिंसक घटनाएं घटी है। मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में शुक्रवार दोपहर उग्रवादियों ने एक आवासीय क्षेत्र में रॉकेट से हमला किया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 07 Sep 2024 12:53 PM (IST)
Hero Image
मणिपुर के जिरीबाम जिलें में हुई हिंसक घटना में पांच लोगों की मौत।(फाइल फोटो)

पीटीआई, जिरीबाम। मणिपुर में हिंसा की आग थम नहीं रही। शनिवार को जिरीबाम जिलें में हुई हिंसक घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने जानकारी दी कि एक व्यक्ति की सोते समय हत्या कर दी गई।

पुलिस ने जानकारी दी कि आतंकवादी जिला मुख्यालय से लगभग पांच किलोमीटर दूर एक सुनसान स्थान पर अकेले रहने वाले व्यक्ति के घर में घुसे और सोते समय उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।

चार हथियारबंद लोगों की मौत

अधिकारी ने आगे बताया कि गोलीबारी में चार हथियारबंद लोगों की मौत हो गई, जिनमें तीन पहाड़ी उग्रवादी शामिल हैं।

उग्रवादियों ने किया था रॉकेट हमला

इस हफ्ते राज्य के कई जिलों में हिंसक घटनाएं घटी है। मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में शुक्रवार दोपहर उग्रवादियों ने एक आवासीय क्षेत्र में रॉकेट से हमला किया। हमले में एक बुजुर्ग की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। वहीं, इससे पहले  उग्रवादियों ने मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले के एक गांव में खाली पड़े पांच घरों को जला दिया। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने उग्रवादियों को खदेड़ दिया। 

यह भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, उग्रवादियों ने छह घरों को किया आग के हवाले