Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur Violence: मणिपुर में असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला, जवाबी कार्रवाई में भागे उग्रवादी

मणिपुर में उग्रवादियों ने गुरुवार सुबह असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया। हालांकि उग्रवादियों ने जिस समय जवानों पर हमला किया उस समय सभी जवान बख्तरबंद वाहन सवार थे जिसके कारण उन्हें किसी भी तरह की चोट नहीं आई है। एक अधिकारी ने बताया कि उग्रवादियों ने यह हमला मणिपुर के तेंग्नौपाल जिले में बख्तरबंद वाहन के नीचे कम तीव्रता वाले IED विस्फोट से किया।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 06:04 PM (IST)
Hero Image
मणिपुर में असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला।

पीटीआई, इंफाल। मणिपुर में उग्रवादियों ने गुरुवार सुबह असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया। हालांकि, उग्रवादियों ने जिस समय जवानों पर हमला किया उस समय सभी जवान बख्तरबंद वाहन सवार थे, जिसके कारण उन्हें किसी भी तरह की चोट नहीं आई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उग्रवादियों ने यह हमला मणिपुर के तेंग्नौपाल जिले में बख्तरबंद वाहन के नीचे कम तीव्रता वाले इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) विस्फोट से किया।

उग्रवादियों ने जवानों के वाहन को बनाया निशाना

अधिकारी ने बताया कि अर्धसैनिक बलों के जवान बख्तरबंद वाहन में सवार होकर तेंग्नौपाल जिले के सैबोल इलाके में नियमित गश्ती कर रहे थे, तभी करीब आठ बजकर 15 मिनट पर उग्रवादियों ने वाहन को निशाना बनाकर हमला किया। उन्होंने कहा कि यह हमला वाहन के नीचे एक कम तीव्रता वाले आईईडी विस्फोट से किया गया। हालांकि, बख्तरबंद वाहन के अंदर मौजूद होने के कारण कोई भी सैनिक घायल नहीं हुआ।

यह भी पढ़ेंः Manipur violence: मणिपुर हिंसा में जिनके घर हुए तबाह, उन्हें मिलेगा आवास; राज्य सरकार ने किया ऐलान

जवाबी हमले में भागे हमलावर

पुलिस अधिकारी ने बताया कि वाहन के नीचे विस्फोट होने के बाद उग्रवादियों ने तुरंत उन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि, सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में सभी हमलावर मौके से भाग गए। उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बलों की जवाबी कार्रवाई में कितने हमलावर घायल या मारे गए हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू

अधिकारी के मुताबिक, असम राइफल्स हमलावरों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के तहत पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है।

यह भी पढ़ेंः Manipur Violence: गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, मैतेई समुदाय के इन संगठनों पर लगाया प्रतिबंध