Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur Violence: NCW का ट्विटर इंडिया को निर्देश, सोशल मीडिया से हटाएं वीडियो, दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी

मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना ने पूरे देश में विवाद पैदा कर दिया है और राज्य में मौजूदा स्थिति पर चिंता भी बढ़ा दी है। मामले की गंभीरता को समझते राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने औपचारिक रूप से ट्विटर इंडिया के पब्लिक पॉलिसी प्रमुख को यह वीडियो हटाने के निर्देश दिए हैं।

By AgencyEdited By: Amit SinghUpdated: Thu, 20 Jul 2023 04:30 PM (IST)
Hero Image
ट्विटर इंडिया को निर्देश सोशल मीडिया से हटाएं वीडियो,

नई दिल्ली, एएनआई: मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना ने पूरे देश में विवाद पैदा कर दिया है और राज्य में मौजूदा स्थिति पर चिंता भी बढ़ा दी है। मामले की गंभीरता को समझते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने औपचारिक रूप से ट्विटर इंडिया के पब्लिक पॉलिसी प्रमुख को यह वीडियो हटाने के निर्देश दिए हैं। विभाग ने यह साफ किया है कि अगर यब वीडियो नहीं हटाया जाता है तो यह एक दंडनीय अपराध होगा।

वहीं, कथित तौर पर महिलाओं के निर्वस्त्र घुमाने के आरोप में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी की पहचान 32 वर्षीय हेरादास के रूप में हुई है। वीडियो में आरोपी हरे रंग की शर्ट पहने हुए देखे जाने के बाद उसे थौबल जिले से गिरफ्तार किया गया है।

मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी बुधवार को मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह से बात की और मामले में न्याय का आश्वासन दिया। घटना की निंदा करते हुए उन्होंने ट्वीट किया,

मणिपुर से 2 महिलाओं के यौन उत्पीड़न का भयावह वीडियो निंदनीय और पूरी तरह से अमानवीय है। सीएम एन बीरेन सिंह जी से बात की, उन्होंने मुझे सूचित किया है कि जांच अभी चल रही है और आश्वासन दिया है कि अपराधियों को बख्शा नहीं किया जाएगा।

सख्त कार्रवाई का आश्वासन

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने ट्वीट किया कि

वीडियो सामने आने के तुरंत बाद घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए, मणिपुर पुलिस कार्रवाई में जुट गई और आज सुबह एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल गहन जांच चल रही है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।