Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur Violence: मणिपुर में दो समूहों के बीच भीषण गोलीबारी, 13 लोगों की मौत

मणिपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। राज्य के तेंगनौपाल जिले में उग्रवादियों के दो समूहों के बीच भीषण गोलीबारी हो गई। इस गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गई है। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि सोमवार दोपहर तेंगनौपाल जिले के साइबोल के पास लीथू गांव में आतंकवादियों के दो समूहों के बीच गोलीबारी की सूचना मिली थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 04 Dec 2023 05:39 PM (IST)
Hero Image
मणिपुर में दो समूहों के बीच भीषण गोलीबारी (फाइल फोटो)

पीटीआई, इंफाल। मणिपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। राज्य के तेंगनौपाल जिले में उग्रवादियों के दो समूहों के बीच भीषण गोलीबारी हो गई। इस गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गई है। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि सोमवार दोपहर तेंगनौपाल जिले के साइबोल के पास लीथू गांव में आतंकवादियों के दो समूहों के बीच गोलीबारी की सूचना मिली थी।

अधिकारियों ने आगे कहा कि घटना वाली जगह से सुरक्षा बल लगभग 10 किमी दूर थे। सुरक्षाकर्मी जब घटनास्थल पर पहुंचे को लीथू गांव में 13 लोग मृत मिले। बता दें कि इसी साल मई में दो समुदाय बहुसंख्यक मैतेई और अल्पसंख्यक कुकी के बीच हिंसक झड़प हो गई थी, जिसकी असर अभी भी है।

हिंसा में अबतक 150 लोगों की मौत

इस हिंसा में अब तक कम से कम 150 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 400 लोग घायल हुए हैं। हिंसा को रोकने के लिए सेना, अर्धसैनिक बलों और पुलिस के संघर्ष के कारण हजारों लोगों को अपने घरों से दूसरी जगहों पर विस्थापित होने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: 'विधानसभा चुनाव के नतीजों का इंडिया गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा', विपक्षी ने लोकसभा की जंग के लिए दिखाई एकजुटता