Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, उग्रवादियों की गोलीबारी में दो लोगों की मौत, नौ घायल

Manipur Violence मणिपुर में शांति स्थापित करने की तमाम कोशिशों के बीच हिंसा का दौर लगातार जारी है। रविवार को ताजा घटना में उग्रवादियों ने हमला कर दो लोगों की जान ले ली। वहीं हमले में नौ लोग घायल भी हो गए हैं। गोलाबारी के कारण कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। राज्य सरकार ने बयान जारी कर ग्रामीणों पर हमले की निंदा की है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 01 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
घायलों में महिला की बेटी और एक पुलिस अधिकारी एन. रॉबर्ट भी शामिल हैं। (File Image)

पीटीआई, इंफाल। मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में रविवार को उग्रवादियों के हमले में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। घायलों में महिला की बेटी और एक पुलिस अधिकारी एन. रॉबर्ट भी शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों ने पहाड़ी इलाकों से कोत्रुक और कडांगबांद के घाटी क्षेत्रों की ओर अंधाधुंध गोलीबारी की। उग्रवादियों ने बम भी फेंके। नौ घायलों में से पांच को गोली लगी है, जबकि अन्य को बम विस्फोटों से छर्रे लगे हैं। गोलाबारी के कारण कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए।

राज्य सरकार ने की हमले की निंदा

मृतक महिला की पहचान नगांगबाम सुरबाला देवी के रूप में हुई है। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान (आरआईएमएस) ले जाया गया है। दूसरे मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। राज्य सरकार ने ग्रामीणों पर हमले की निंदा की है।

गृह विभाग ने बयान में कहा, 'राज्य सरकार को निहत्थे ग्रामीणों पर ड्रोन, बम और अत्याधुनिक हथियारों से हमला करने की घटना के बारे में पता चला है। हमले में कथित तौर पर कुकी उग्रवादियों ने महिला समेत दो लोगों की हत्या कर दी। निहत्थे ग्रामीणों को आतंकित करने के ऐसे कृत्य को राज्य सरकार गंभीरता से लेती है।'

सरकार ने कहा- शांति लाने के प्रयास जारी

बयान में कहा गया कि सरकार राज्य में सामान्य स्थिति और शांति लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इस करतूत को राज्य में शांति स्थापित करने के प्रयासों को पटरी से उतारने की कोशिश माना जा रहा है।