Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mann Ki Baat: कई देशों में बढ़ रहे कोरोना के मामले, रहें सतर्क; पीएम मोदी ने लोगों को चेताया

Mann Ki Baat पीएम मोदी ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर लोगों को सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि कई देशों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए मास्क पहनने और हाथ धुलने जैसी सावधानियों का और ध्यान रखना है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sun, 25 Dec 2022 01:24 PM (IST)
Hero Image
Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने कोविड-19 को लेकर लोगों को चेताया

नई दिल्ली, पीटीआइ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को लोगों से सतर्क रहने और कोविड​​-19 के खिलाफ सावधानी बरतने को कहा, क्योंकि उन्होंने कहा कि वायरस कई देशों में फैल रहा है।

लोगों से मास्क पहनने का आग्रह

साल के अपने अंतिम 'मन की बात' प्रसारण में पीएम मोदी ने लोगों से मास्क पहनने और हाथ धोने जैसे प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वायरस से उनके आनंद पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े।

आप भी देख रहे हैं कि दुनिया के कई देशों में कोरोना बढ़ रहा है। इसलिए हमें मास्क और हाथ धुलने जैसी सावधानियों का और ज्यादा ध्यान रखना है। हम सावधान रहेंगे, तो सुरक्षित भी रहेंगे और हमारे उल्लास में कोई रूकावट भी नहीं पड़ेगी।

- नरेन्द्र मोदी, प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने की बैठकों की अध्यक्षता

केंद्र सरकार ने चीन समेत कई देशों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए वायरस की रो खिलाफ कदम उठाए हैं। पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर की गई बैठकों की अध्यक्षता की है। उनकी सरकार ने राज्यों को संक्रमण से निपटने के लिए पर्याप्त उपाय करने के लिए पत्र भी लिखा है।

यह भी पढ़ें: Man Ki Baat: साल के आखिरी मन की बात एपिसोड में पीएम मोदी बोले- '2022' में हर क्षेत्र में दिखा भारत का दम

भारत के लिए प्रेरणादायी रहा 2022

प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2022 कई मायनों में भारत के लिए प्रेरणादायी रहा है। उन्होंने कहा कि इस साल भारत ने 220 करोड़ से अधिक की अविश्वसनीय टीकाकरण खुराक के साथ दुनिया में अपना एक विशेष स्थान बनाया है। उन्होंने यह भी कहा कि देश अब पांचवीं सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था बन गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने 400 अरब डॉलर (एक अरब = 100 करोड़) का 'जादुई' निर्यात आंकड़ा भी हासिल किया और अंतरिक्ष, रक्षा और ड्रोन क्षेत्रों में नई प्रगति की। इस दौरान उन्होंने खेल में देश की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।

ये भी पढ़ें:

आपकी यात्रा की प्लानिंग में मदद करेगा 'डिसीजन ट्री', घंटों पहले घने कोहरे का देगा अलर्ट

Fact Check : वायरल तस्वीर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी नहीं, दुष्प्रचार की मंशा से एडिटेड तस्वीर की जा रही वायरल