Move to Jagran APP

'जमीनी स्तर पर बदलाव लाने वालों पर केंद्रित है मन की बात', PM मोदी बोले- 100 एपिसोड हो रहे पूरे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम का उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी खूबी यह है कि यह जमीनी स्तर में बदलाव लाने वालों को प्रोत्साहित करता है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 02 Apr 2023 04:20 PM (IST)
Hero Image
जमीनी स्तर पर बदलाव लाने वालों पर केंद्रित है मन की बात: PM मोदी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम का उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी खूबी यह है कि यह जमीनी स्तर पर बदलाव लाने वालों पर केंद्रित है और उन्हें प्रोत्साहित करता है। बता दें कि मन की बात कार्यक्रम के 100 एपिसोड पूरे हो रहे हैं।

इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने एक टीवी चैनल द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए मन की बात कार्यक्रम से जुड़ी जानकारी साझा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ''मन की बात की सबसे शानदार खूबी यह है जिसमें जमीनी स्तर पर बदलाव लाने वाले लोगों को प्रोत्साहित करता है।" 

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने प्रधानमंत्री मोदी पर आधारित 'वॉयस ऑफ इंडिया: मोदी एंड हिज ट्रांसफॉर्मेटिव मन की बात' किताब का अनावरण किया। 

PM मोदी ने अंगदान के लिए किया था प्रेरित

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में अंगदान करने वालों को प्रेरित किया था। उन्होंने कहा था कि अंगदान आज किसी को जीवन देने का बड़ा माध्यम बन चुका है। मृत्यु के बाद शरीर दान से 8 से 9 लोगों को नया जीवन मिलने की संभावना होती है।

30 अप्रैल को प्रसारित होगा 100वां एपिसोड

प्रधानमंत्री मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात का 100वां एपिसोड 30 अप्रैल को प्रसारित किया जाएगा। उन्होंने अपने 99वें एपिसोड में महिला शक्ति का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि भारत की महिला शक्ति सभी क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभा रही है।

उन्होंने कहा था कि भारत के भविष्य में महिला शक्ति की महत्वपूर्ण भूमिका है, जो आज एक नए परिप्रेक्ष्य के साथ उभर रहा है।