Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka में बरामद हुए 90 करोड़ नकद, नड्डा ने कहा-सिर्फ लूट की गारंटी दे सकती है कांग्रेस

कर्नाटक में सरकारी ठेकेदारों पर मारे गए छापे में मिलने वाली नकदी की मात्रा 90 करोड़ रुपये से अधिक तक पहुंच गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक्स पर पोस्ट में इसे शर्मनाक और मतदाताओं के साथ घिनौना मजाक करार दिया है। वहीं रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकारी ठेकेदारों को सिद्दरमैया सरकार ने पिछले दिनों 600 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया था।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Mon, 16 Oct 2023 09:33 PM (IST)
Hero Image
भाजपा ने लगाया आरोप, आगामी चुनावों के लिए पैसा जुटाने का एटीएम बन गया है कर्नाटक।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कर्नाटक में सरकारी ठेकेदारों पर मारे गए छापे में मिलने वाली नकदी की मात्रा 90 करोड़ रुपये से अधिक तक पहुंच गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक्स पर पोस्ट में इसे शर्मनाक और मतदाताओं के साथ घिनौना मजाक करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह कर्नाटक का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस सरकार ने इसे मनी लांड्रिंग, करप्शन और आगामी चुनावों के लिए पैसे जुटाने का एटीएम बना दिया है।

सिद्दरमैया की सरकार में बढ़ा भ्रष्टाचार

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकारी ठेकेदारों को सिद्दरमैया सरकार ने पिछले दिनों 600 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि आयकर विभाग के छापे में मिले 90 करोड़ रुपये सरकार द्वारा किये भुगतान में से कट मनी हो सकता है।

उन्होंने कहा कि सिद्दरमैया की सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ने की आशंका तो शुरू से थी, लेकिन यह इतने कम समय में इतना ज्यादा हो जाएगा, इसकी उम्मीद नहीं थी। उनके अनुसार आयकर विभाग के छापे में मिली नकदी का कर्नाटक के कांग्रेसी नेताओं के पास कोई जवाब नहीं है। लेकिन इस मु्द्दे पर राहुल गांधी को अपनी चुप्पी तोड़नी पड़ेगी।

जनता की गाढ़ी कमाई को लूटना चाहती है सरकार

जेपी नड्डा ने अपने पोस्ट में कांग्रेस और करप्सन को एक ही सिक्के के दो पहलू बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी सरकारों में छत्तीसगढ़ और राजस्थान को करप्शन का एटीएम बना दिया है। इसके बाद तेलंगाना और मध्यप्रदेश को भी ऐसा ही एटीएम बनाकर जनता की गाढ़ी कमाई को लूटना चाहती है।

ये भी पढ़ें: पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का मामला, केंद्रीय मंत्री बोले- यह चौंकाने वाला और शर्मनाक है

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार में दी जा रही गारंटी के नारे पर कटाक्ष करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ लूट की ही गारंटी दे सकती है।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एक्स पर बताया कि कर्नाटक में आयकर विभाग को कुल 102 करोड़ रुपये की नकदी और ज्वेलरी मिली है। इसमें 94 करोड़ रुपये नकद और आठ करोड़ की ज्वेलरी शामिल है। इसके अलावा 30 महंगी घडि़यां भी बरामद हुई हैं।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में ERCP जन जागरण यात्रा की शुरूआत, खरगे बोले- लाल डायरी में लिखा है कि फिर से कांग्रेस सरकार आएगी