Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'CAA नागरिकता देता है छीनता नहीं, देश के मुसलमान इसका...' CAA को लेकर मौलाना शहाबुद्दीन का बड़ा बयान

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) देश में लागू हो गया है। सीएए के लागू होने के बाद विपक्षी नेता इसका जमकर विरोध कर रहे हैं। वहीं इसको लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने बड़ा बयान दिया है। रजवी का कहना है कि इस कानून को लेकर मुसलमानों में बहुत सारी गलतफहमियां हैं। मैं इसका स्वागत करता हूं।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Tue, 12 Mar 2024 01:56 PM (IST)
Hero Image
सीएए पर मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने बड़ा बयान दिया है

एजेंसी, नई दिल्ली। देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू हो गया है। एनडीए के नेताओं ने सीएए का स्वागत किया है, जबकि विपक्षी दलों के कई नेता इसका विरोध कर रहे हैं। इसी बीच, ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने बड़ा बयान दिया है।

शहाबुद्दीन रजवी ने सीएए का खुलकर समर्थन किया है। साथ ही उन्होंने मुस्लिम नागरिकों से खास अपील भी की है। शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि सीएए से मुस्लिमों की नागरिकता की स्थिति पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

रजवी ने एक पोस्ट किया है। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, 'भारत सरकार ने सीएए कानून लागू कर दिया है। मैं इस कानून का स्वागत करता हूं। यह पहले ही हो जाना चाहिए था लेकिन देर आए दुरुस्त आए।'

इस कानून को लेकर मुसलमानों में बहुत सारी गलतफहमियां हैं। इस कानून का मुस्लिमों से कोई लेना-देना नहीं है। पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले गैर-मुसलमानों को नागरिकता देने वाला कोई कानून नहीं था। इन लोगों को धर्म के आधार पर अत्याचार का सामना करना पड़ा था।

हर मुस्लिम करें CAA का स्वागत

उन्होंने इसका विरोध करने वालों पर निशाना भी साधा। रजवी ने आगे कहा कि इस कानून से देश के करोड़ों भारतीय मुस्लिम बिल्कुल भी प्रभावित नहीं होंगे। यह कानून किसी भी मुस्लिम की नागरिकता नहीं छीनने वाला है। गलतफहमियों के कारण पहले विरोध-प्रदर्शन हुए थे। कुछ राजनीतिक लोगों ने मुसलमानों के बीच गलतफहमियां पैदा की हैं। हर मुस्लिम को सीएए का स्वागत करना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

CAA Online Portal: भारतीय नागरिकता के लिए यहां और ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई, सरकार ने लॉन्च की वेबसाइट