Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: मॉरीशस में भी होगी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की धूम, 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित

मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जुगनौथ के नेतृत्व में मॉरीशस कैबिनेट ने शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान जारी किया जिसमें बताया गया था कि कैबिनेट ने सोमवार 22 जनवरी 2024 को 1400 से दो घंटे की विशेष छुट्टी देने पर सहमति व्यक्त की है। पीएम मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर के अंदर राम लला की मूर्ति की औपचारिक स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

By Agency Edited By: Amit Singh Updated: Sat, 13 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
मॉरीशस में भी होगी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की धूम

एएनआई, पोर्ट लुइस। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर मॉरीशस सरकार ने भी सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। देश की सरकार ने मॉरीशस में काम करने वाले हिंदूओं के लिए 22 जनवरी को दो घंटे की अवकाश की घोषणा की है। ताकि वो प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर वहां होने वाले आयोजनों में शामिल हो सकें।

विशेष छुट्टी देने पर सहमति

मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जुगनौथ के नेतृत्व में मॉरीशस कैबिनेट ने शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें बताया गया था कि कैबिनेट ने सोमवार 22 जनवरी 2024 को 1400 से दो घंटे की विशेष छुट्टी देने पर सहमति व्यक्त की है।

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्री राम लला की मूर्ति की औपचारिक स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं। भव्य मंदिर के उद्घाटन के लिए सभी क्षेत्रों के कई नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है।

सात दिनों तक चलेगा समारोह

मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, यह समारोह 16 जनवरी से शुरू होकर सात दिनों तक चलेगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है। वैदिक अनुष्ठान अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होगा।