Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोपा हवाई अड्डे का नाम गोवा के पहले सीएम दयानंद बंदोदकर के नाम पर रखने की मांग, एमजीपी ने पारित किया प्रस्ताव

सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने मोपा हवाई अड्डे का नाम गोवा के पहले मुख्यमंत्री दयानंद बंदोदकर के नाम पर रखने का प्रस्ताव पारित किया है। बता दें कि राजनीतिक नेता इस बात को लेकर आमने-सामने हैं कि हवाईअड्डे का नाम किसके नाम पर रखा जाए।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 07 Nov 2022 10:18 AM (IST)
Hero Image
मोपा हवाई अड्डे का नाम गोवा के पहले सीएम दयानंद बंदोदकर के नाम पर रखने की मांग

पणजी, पीटीआइ। Goa's New Airport: गोवा में आगामी मोपा हवाई अड्डे का नाम राज्य के पहले मुख्यमंत्री दिवंगत दयानंद बंदोदकर के नाम पर रखने का फैसला किया जा रहा है।

सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के अध्यक्ष दीपक धवलीकर ने कहा कि इसको लेकर प्रस्ताव पारित किया गया है। बता दें कि गोवा में मोपा हवाईअड्डा अगले महीने शुरू होने जा रहा है, लेकिन राजनीतिक नेता इस बात को लेकर आमने-सामने हैं कि हवाईअड्डे का नाम किसके नाम पर रखा जाए। वहीं राज्य सरकार ने इस मुदे पर चुप्पी साध रखी है।

बंदोदकर के नाम पर रखने का प्रस्ताव पारित

दीपक धवलीकर ने कहा कि एमजीपी की केंद्रीय समिति ने रविवार को मोपा हवाई अड्डे का नाम बंदोदकर के नाम पर रखने का प्रस्ताव पारित किया है। इसकी अनुवर्ती कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि हवाईअड्डे का नाम पूर्व सीएम के नाम पर रखने से पूर्व मुख्यमंत्री बंदोदकर को एक सम्मान और उचित श्रद्धांजलि अर्पित होगी। बता दें कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत दयानंद बंदोदकर ने 1961 में पुर्तगाली शासन से राज्य की मुक्ति के बाद राज्य के भविष्य को आकार दिया था।

CJI UU Lalit: जस्टिस यूयू ललित कल होंगे रिटायरमेंट, आज आखिरी दिन देंगे 6 बड़े फैसले, जानें- क्या है मामला

डॉ जैक सिकेरा के नाम पर रखा जाए हवाई अड्डे का नाम

बताते चले की गोवा की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी एमजीपी के पास 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में दो विधायक हैं और वर्तमान में वह प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन दे रही है। भारतीय जनता पार्टी की गोवा इकाई के प्रवक्ता सावियो रॉड्रिक्स ने हाल ही में कहा था कि नए हवाई अड्डे का नाम राज्य विधानसभा में विपक्ष के पहले नेता डॉ जैक सिकेरा के नाम पर रखा जाना चाहिए।

रोड्रिग्स ने कहा था कि जब कुछ राजनीतिक नेता राज्य का महाराष्ट्र में विलय करना चाहते थे, तो गोवा की पहचान बचाने वाले व्यक्ति के लिए इससे बेहतर श्रद्धांजलि कोई और नहीं हो सकती। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा था कि उत्तरी गोवा के मोपा में हवाईअड्डा 8 दिसंबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया जाएगा।

अरुणाचल के भारत-चीन बॉर्डर से लापता हुए दो युवक, अपहरण की है आशंका; केंद्र सरकार से मदद की अपील