Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Michael Douglas: हॉलीवुड एक्टर माइकल डगलस ने की PM मोदी की तारीफ, भारतीय संस्कृति को लेकर भी कही ये बड़ी बात

गोवा में 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस ने फिल्म निर्माण और वित्त के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव की सुंदरता यह है कि इसमें दुनियाभर के 78 देशों को प्रतिनिधियों ने भाग लिया। यह विश्व में भारतीय फिल्मांकन की ताकत है जो दुनियाभर में प्रसिद्ध है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 28 Nov 2023 05:01 AM (IST)
Hero Image
हालीवुड अभिनेता माइकल डगलस ने की पीएम मोदी की तारीफ।

एजेंसी, पणजी। हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस ने सोमवार को गोवा में 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में फिल्म निर्माण और वित्त के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों की सराहना की। महोत्सव की प्रासंगिकता और पीएम मोदी के नेतृत्व कौशल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे भी लगता है कि भारत बहुत अच्छे हाथों में हैं और आगे बढ़ रहा है।

78 देशों को प्रतिनिधियों ने भाग लिया

उन्होंने कहा कि इस महोत्सव की सुंदरता यह है कि इसमें 78 देशों को प्रतिनिधियों ने भाग लिया। यह भारतीय फिल्मांकन की ताकत है, जो दुनियाभर में प्रसिद्ध है। उन्होंने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की भी उनके प्रयासों के लिए सराहना की।

विभिन्न संस्कृतियों को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी और मंत्री अनुराग ठाकुर ने पिछले कुछ वर्षों में फिल्मों के निर्माण और वित्तपोषण में अधिक पैसा लगाया है। यह बहुत सफल समय रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्में जाति, धर्म और लिंग से परे लोगों को एकजुट करती हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न संस्कृतियों को एक साथ लाने में फिल्मों की भूमिका महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: गाजा में दो दिन के लिए बढ़ा युद्धविराम, कुछ घंटों की असहमति के बाद बंधकों की चौथी सूची पर राजी हुआ इजरायल