Move to Jagran APP

एक अपडेट और पूरी दुनिया ठप! Microsoft के सर्वर में आई गड़बड़ी के बाद आया CEO सत्या नडेला का पहला बयान

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर ठप होने के बाद कंपनी के CEO सत्या नडेला ने कहा कि क्राउडस्ट्राइक ने एक अपडेट जारी किया था जिसने दुनियाभर में आईटी सिस्टम को प्रभावित करना शुरू कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि वैश्विक स्तर पर आए इस परेशानी से हम बखूबी अवगत हैं और ग्राहकों को उनके सिस्टम को सुरक्षित रूप से ऑनलाइन वापस लाने के लिए क्राउडस्ट्राइक को टेक्निकल सपोर्ट मुहैया करा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 19 Jul 2024 11:37 PM (IST)
Hero Image
Microsoft के सर्वर में आई गड़बड़ी सीईओ सत्या नडेला ने दी प्रतिक्रिया। फाइल फोटो।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक जगत की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर (Microsoft outage) गुरुवार को अचानक ठप हो गया। वहीं, इस आउटेज के कारण दुनियाभर के तमाम यूजर्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कंपनी के सर्वर में आई खराबी का असर भारत समेत विश्व को देखने को मिला है।

कंपनी के सीईओ सत्या नडेला की आई पहली प्रतिक्रिया

वहीं, माइक्रोसॉफ्ट में आई इस परेशानी के बाद कंपनी के सीईओ सत्या नडेला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि क्यों पूरी दुनिया एकाएक ठप हो गई थी। माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के बाद नडेला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।

क्राउडस्ट्राइक ने जारी किया था अपडेटः नडेला

उन्होंने कहा कि कल, क्राउडस्ट्राइक ने एक अपडेट जारी किया था, जिसने दुनियाभर में आईटी सिस्टम को प्रभावित करना शुरू कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि वैश्विक स्तर पर आए इस परेशानी से हम बखूबी अवगत हैं और ग्राहकों को उनके सिस्टम को सुरक्षित रूप से ऑनलाइन वापस लाने के लिए क्राउडस्ट्राइक को टेक्निकल सपोर्ट मुहैया करा रहे हैं।

— Satya Nadella (@satyanadella) July 19, 2024

यह भी पढ़ेंः

Microsoft Outage: माइक्रोसॉफ्ट आउटेज से थमी पूरी दुनिया, कई देशों में बनी आपातकाल जैसी स्थिति; भारत में उड़ानों पर पड़ा सबसे अधिक असर

माइक्रोसॉफ्ट का सफरनामा: दो दोस्तों की जुगलबंदी से शुरू हुई कंपनी कैसे बनी टेक दिग्गज, खूब आईं मुश्किलें