Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Microsoft Outage के बाद सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, 'आदिमानव से लेकर पंचायत के प्रह्लाद चा' तक लोग ले रहे मजे

Microsoft Server Down अमेरिकी टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft outage) के सर्वर ठप होने से दुनिया भर की कई कंपनियों पर इसका असर देखने को मिला। वहीं सोशल मीडिया पर लोगों ने मीम्स शेयर कर खूब मजे लिए। एलन मस्क ने मीम शेयर कर कहा कि सब कुछ बंद है लेकिन एक्स सही तरीके से काम कर रहा है। कई यूजर एक्स पर मजेदार कमेंट्स और मीम्स शेयर कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 19 Jul 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
सोशल मीडिया पर लोग ले रहे मजे। फोटोः X ।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft outage) के सर्वर ठप होने से दुनिया भर की कई कंपनियों पर इसका असर देखने को मिला। पूरी दुनिया में अचानक हुई इस तकनीकी खराबी के कारण कई उद्योगों का परिचालन बाधित हुआ। वहीं, कई जगहों पर एयरलाइनों ने अपनी उड़ानें रोक दीं। वहीं, माइक्रोसॉफ्ट आउटेज से दुनियाभर के स्टॉक मार्केट और बैंक भी प्रभावित हुए हैं।

कंपनी ने की आउटेज की पुष्टि

वहीं, इस आउटेज के बाद कंपनी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि  उसे समस्या की जानकारी है और वह इसे युद्ध स्तर पर सुलझाने में लगी हुई। माइक्रोसॉफ्ट ने समस्या का सॉल्यूशन निकालने के लिए कई टीमों को लगा रखा है। कंपनी ने कुछ सेवाओं को वापस बहाल भी कर दिया है। इस बीच  माइक्रोसॉफ्ट में आई तकनीकी खामी लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। वहीं,  कई यूजर एक्स पर मजेदार कमेंट्स और मीम्स शेयर कर रहे हैं।  

एलन मस्क ने भी लिए मजे

माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के बाद एलन मस्क ने भी मजे लेते हुए मीम शेयर किया है। मस्क ने मीम पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि  बाकी सब बंद है, यह एक्स (पूर्व में ट्विटर) ऐप अभी भी काम कर रहा है। इसके अलावा उन्होंने एक पुराने ट्वीट को भी रिट्वीट किया है। इसमें उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट की तुलना मैक्रोहार्ड से की है।

— Elon Musk (@elonmusk) July 19, 2024

सोशल मीडिया पर लोगों ने शेयर कर रहे मीम्स

वहीं, इस आउटेज से परेशान कई यूजर ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट हॉलिडे मना रहा है। एक अन्य यूजर ने लिखा- हैपी विकेंड, थैंक्यू माइक्रोसॉफ्ट। विशाल वर्मा नाम के एक अन्य यूजर ने लिखा कि दुनिया भर में ऑफिस में काम करने वाले लोगों में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण छुट्टी का माहौल है। पराग नाम के एक एक्स यूजर ने मीम शेयर करते हुए लिखा कि माइक्रोसॉफ्ट में आई तकनीकी खामी के कारण लोगों का जीवन आदिमानव जैसा हो गया है।

— Nuv (@navdweeep) July 19, 2024

यह भी पढ़ेंः

माइक्रोसॉफ्ट आउटेज से दुनियाभर के स्टॉक मार्केट और बैंक प्रभावित, भारत का क्या है हाल?

Microsoft का सर्वर ठप होने पर एलन मस्क ने ली चुटकी, कहा-सब बंद X चालू