Move to Jagran APP

Mahua Moitra: TMC नेता महुआ मोइत्रा की बढ़ी मुश्किलें, सरकारी घर खाली करने के लिए केंद्र ने जारी किया नोटिस

कैश-फॉर-क्वेरी मामले में संसद से बर्खास्त तृणमूल कांग्रेस के नेता महुआ मोइत्रा को सरकारी घर खाली करने के लिए शहरी विकास मंत्रालय ने दूसरा नोटिस दिया है। महुआ मोइत्रा को 16 जनवरी तक इस नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। मालूम हो कि इससे पहले महुआ मोइत्रा ने इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 11 Jan 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
शहरी विकास मंत्रालय ने महुआ मोइत्रा को सरकारी घर खाली करने के लिए जारी किया दूसरा नोटिस। फाइल फोटो।

एएनआई, नई दिल्ली। कैश-फॉर-क्वेरी मामले में संसद से बर्खास्त तृणमूल कांग्रेस के नेता महुआ मोइत्रा को सरकारी घर खाली करने के लिए शहरी विकास मंत्रालय ने दूसरा नोटिस दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। एजेंसी ने बताया कि महुआ मोइत्रा को 16 जनवरी तक इस नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

घर खाली करने के मामले में खटखटाया है दिल्ली HC का दरवाजा

मालूम हो कि इससे पहले लोकसभा से निष्कासित की गई तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा ने अपने सरकारी आवास को रद्द करने और सात जनवरी तक घर को खाली करने के आदेश चुनौती दी थी। अपनी याचिका में उन्होंने मांग की थी कि संपदा निदेशालय द्वारा 11 दिसंबर को दिए गए आदेश को रद्द किया जाए या फिर उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने तक आवास पर कब्जा बरकरार रखने का विकल्प दिया जाए।

यह भी पढ़ेंः Mahua Moitra: TMC नेता महुआ मोइत्रा की क्यों गई लोकसभा सदस्यता, क्या था आरोप? जानें सबकुछ

आठ दिसंबर को लोकसभा से किया गया था निष्कासित

इधर, गत तीन जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा के महासचिव से महुआ मोइत्रा की याचिका पर जवाब दाखिल करने को कहा था। मोइत्रा ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर लोकसभा से निष्कासन को फैसले को चुनौती दी है। मालूम हो कि मोइत्रा को गत आठ दिसंबर को नकदी के बदले सवाल पूछने के मामले में लोकसभा से निष्कासित किया गया था।

यह भी पढ़ेंः Mahua Moitra: फिर विवादों में फंसी महुआ मोइत्रा, TMC नेता पर लगा जय अनंत देहाद्राई की जासूसी का आरोप; गृह मंत्री को लिखा पत्र