Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

म्यांमार, बांग्लादेशी शरणार्थियों और मणिपुर से आए लोगों की सहायता जारी रखेगा मिजोरम; गृह मंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी

मिजोरम सरकार राज्य में शरण लेने वाले म्यांमार बांग्लादेश और मणिपुर के 42000 लोगों को सहायता उपलब्ध कराती रहेगी। गृह मंत्री के सप्तांगा ने सोमवार को विधानसभा में यह जानकारी दी। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि म्यांमार और बांग्लादेश से शरण मांगने वालों और मणिपुर से आने वालों की संख्या में बदलाव जारी है। ऐसे में रोजाना उनका रिकार्ड बनाए रखना कठिन है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 04 Mar 2024 11:50 PM (IST)
Hero Image
म्यांमार, बांग्लादेशी शरणार्थियों और मणिपुर से आए लोगों की सहायता जारी रखेगा मिजोरम। फाइल फोटो।

पीटीआई, आइजोल। मिजोरम सरकार राज्य में शरण लेने वाले म्यांमार, बांग्लादेश और मणिपुर के 42000 लोगों को सहायता उपलब्ध कराती रहेगी। गृह मंत्री के सप्तांगा ने सोमवार को विधानसभा में यह जानकारी दी।

बांग्लादेश से आए हैं इतने लोग

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि म्यांमार और बांग्लादेश से शरण मांगने वालों और मणिपुर से आने वालों की संख्या में बदलाव जारी है। ऐसे में रोजाना उनका रिकार्ड बनाए रखना कठिन है। गृह विभाग के रिकार्ड के अनुसार, राज्य में मणिपुर से 9,248, म्यांमार से 32,161 और बांग्लादेश से 1,167 लोग आए हुए हैं।

एमएनएफ विधायक ने क्या कहा?

एमएनएफ विधायक के लालदवंगलिंगा के प्रश्न का उत्तर देते हुए सप्तांगा ने कहा कि इन लोगों की जितना संभव है उतनी सहायता जारी रखी जाएगी। सप्तांगा ने कहा कि केंद्र ने पूर्ववर्ती मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) सरकार को सहायता के लिए तीन करोड़ रुपये उपलब्ध कराए थे।

यह भी पढ़ेंः JP Nadda: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, यहां से बने रहेंगे सांसद