Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mizoram: पीडीएफ के हमले में भागकर मिजोरम पहुंचे म्यांमार के दो और सैनिक, असम राइफल्स के जवानों ने किया एयरलिफ्ट

पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया केंद्र के निर्देश के अनुसार जवानों को असम राइफल्स को सौंप दिया गया और उन सभी को भारतीय रक्षा अधिकारियों ने हवाई मार्ग से सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले 39 म्यांमारी सैनिक मिजोरम में दाखिल हुए और सोमवार शाम को पूर्वी मिजोरम के चम्फाई जिले के पुलिस स्टेशन में आए।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 03:10 PM (IST)
Hero Image
एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को कहा कि म्यांमार के दो और सैनिक मिजोरम चले गए।

पीटीआई, आइजोल। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को कहा कि मिलिशिया समूह पीपुल्स डिफेंस फोर्स (PDF) द्वारा पड़ोसी देश के चिन राज्य में उनके शिविर पर कब्जा करने के बाद म्यांमार के दो और सैनिक मिजोरम चले गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इनके साथ कुल 45 म्यांमार सैनिक मिजोरम भाग गए हैं।

पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "केंद्र के निर्देश के अनुसार जवानों को असम राइफल्स को सौंप दिया गया और उन सभी को भारतीय रक्षा अधिकारियों ने हवाई मार्ग से सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है।" उन्होंने कहा कि सबसे पहले 39 म्यांमारी सैनिक मिजोरम में दाखिल हुए और सोमवार शाम को पूर्वी मिजोरम के चम्फाई जिले के सीमावर्ती गांव जोखावथर के निकटतम पुलिस स्टेशन में आए।

यह भी पढ़ें: मालदीव के तीन दिवसीय दौरे पर किरेन रिजिजू, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मुइज्जू के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल

39 जवानों को असम राइफल्स ने एयरलिफ्ट किया

उन्होंने कहा, "तीन और लोग मंगलवार दोपहर को और दो अन्य शाम को जोखावथर पुलिस स्टेशन भाग गए। उन्होंने कहा कि 39 जवानों को असम राइफल्स ने मंगलवार को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया था और बाकी 6 जवानों को भी बुधवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है।

राज्य गृह विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि म्यांमार के सैनिकों को चंफाई जिले से मणिपुर के सीमावर्ती शहर मोरेह तक हवाई मार्ग से ले जाया गया, जहां से उन्हें मोरे के निकटतम म्यांमार शहर तमू भेजा गया।

यह भी पढ़ें: 'कश्मीर गाजा नहीं', यहां की स्थिति...'; Israel Hamas युद्ध के बीच मोदी सरकार की तारीफ में क्या बोल गईं Shehla Rashid?