Move to Jagran APP

बाबा सिद्दीकी को मारने वाले शूटर के फोन पर मिली फोटो से पुलिस हैरान, क्या निशाने पर महाराष्ट्र का यह विधायक?

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं 15 से अधिक लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। मुख्य साजिशकर्ता शुभम लोनकर और शूटर शिवकुमार को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। हालांकि दो शूटरों को पकड़ने में कामयाबी मिली है। इन्हीं में से एक शूटर के फोन में एक विधायक की फोटो मिली है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 11:31 AM (IST)
Hero Image
Baba Siddique: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में नया खुलासा।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 12 अक्टूबर की रात एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की तीन शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस इस मामले में अभी तक नौ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं एक शूटर और फरार साजिशकर्ता शुभम लोनकर की तलाश है।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने शुभम लोनकर के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया है। मुंबई पुलिस को शक है कि वह नेपाल भाग सकता है। इस बीच बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक और खुलासा हुआ है। आरोपी स्नैपचैट एप के माध्यम से एक-दूसरे से बात करते थे।

शूटर के फोन में मिली जीशान की फोटो

मुंबई पुलिस हत्याकांड की गहनता से जांच कर रही है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कनेक्शन की भी पड़ताल की जा रही है। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या सलमान खान की वजह से हत्याकांड को अंजाम दिया गया है? उधर, एनडीटीवी ने पुलिस सूत्रों के आधार पर बताया है कि एक शूटर के फोन पर बाबा सिद्दीकी के विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी की फोटो भी मिली है।

हैंडलर ने भेजी थी फोटो

जीशान की यह फोटो शूटरों के हैंडलर ने स्नैपचैट से भेजी थी। हालांकि आरोपियों ने स्नैपचैट से संदेश को डिलीट कर दिया है। इस बीच जीशान सिद्दीकी ने अपने पिता की मौत का राजनीतिकरण नहीं करने की अपील की। इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की।

शुभम ने ली थी हत्या की जिम्मेदारी

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद शुभम लोनकर ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से हत्या की जिम्मेदारी ली थी। उसने हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के होने की बात कही थी। पुलिस ने शुभम के भाई प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया है। तीन महीने पहले बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश पुणे में रची गई थी। 

विदेशी पिस्टल से हुई हत्या

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस 15 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि प्रवीण और उसके भाई शुभम ने हरीश के जरिए शूटर धर्मराज कश्यप और गुरमेल सिंह तक 2 लाख रुपये की रकम पहुंचाई थी। हत्याकांड में ऑस्ट्रेलिया और तुर्किये में बनी पिस्टल के अलावा देसी पिस्टल का भी इस्तेमाल किया गया।

अफवाह की जांच कर रही पुलिस

मुंबई पुलिस एक अफवाह की भी जांच कर रही है। दरअसल, इसी साल 21 मई को बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की अफवाह उड़ी थी। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि कहीं इस अफवाह का हत्याकांड से लिंक तो नहीं है। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपियों ने यूट्यूब से गोली चलाना सीखा था। पुलिस की गिरफ्त से अभी शूटर शिवकुमार फरार है। सीएम एकनाथ शिंदे पहले ही कह चुके हैं कि हत्याकांड में शामिल किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: Salman Khan ने दुबई से मंगवाई बुलेट प्रूफ कार, पढ़ें क्या है गाड़ी की कीमत और खासियत

यह भी पढ़ें: सचिन-सीमा पर फिल्म बनाने वाला प्रोडक्शन हाउस ला रहा Lawrence Bishnoi पर वेब सीरीज, कौन होगा लीड एक्टर?