Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के कार्यालय पर भीड़ का हमला, 5 सुरक्षाकर्मी घायल; लगाया गया नाइट कर्फ्यू

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (Conrad Sangma) के कार्यालय पर भीड़ ने सोमवार रात हमला बोल दिया। इस हमले में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। हालांकि मुख्यमंत्री इस दौरान अपने कार्यालय से बाहर नहीं निकले। हमले में सीएम संगमा को चोट नहीं आई है। इस दौरान कई लोगों ने सीएम कार्यालय परिसर को घेर लिया जिसके कारण प्रवेश और निकास मार्ग बंद हो गया।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 24 Jul 2023 11:09 PM (IST)
Hero Image
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के कार्यालय पर भीड़ का हमला, 5 सुरक्षाकर्मी घायल। फोटो: एएनआई।

तुरा, एजेंसी। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (Conrad Sangma) के कार्यालय पर भीड़ ने सोमवार रात हमला बोल दिया। इस हमले में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। हालांकि, मुख्यमंत्री इस दौरान अपने कार्यालय से बाहर नहीं निकले। हमले में सीएम संगमा को चोट नहीं आई है।

पुलिस ने लगाया रात का कर्फ्यू

इस दौरान कई लोगों ने सीएम कार्यालय परिसर को घेर लिया, जिसके कारण प्रवेश और निकास मार्ग बंद हो गया। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि हमले के बाद प्रदर्शनकारियों को वहां से तितर-बितर कर दिया गया। पुलिस ने घटनास्थल पर रात का कर्फ्यू लगा दिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने जारी किया बयान

इस मामले पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बायान जारी कर बताया

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा गारो-हिल्स स्थित आंदोलनकारी संगठनों के साथ चर्चा कर रहे थे जो तुरा में शीतकालीन राजधानी के लिए भूख हड़ताल पर हैं। इस बीच तुरा में मुख्यमंत्री कार्यालय पर भीड़ एकत्र हो गई और पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। हालांकि, इस बीच 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए। सीएम और पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग (PHE) मंत्री सीएमओ तुरा में मामले की निगरानी कर रहे हैं। हंगामा अब भी जारी है।

सीएम संगमा ने हमले पर जताया दुख

सीएम कोनराड संगमा ने इस हमले की निंदा की है। इस हमले में घायल पुलिसकर्मियों के लिए उन्होंने 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि उनका चिकित्सा खर्च भी राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।