Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असम: अतिक्रमणकारियों को हटाने पहुंची पुलिस पर धारदार हथियार, डंडों से हमला; फायरिंग में दो लोगों की मौत

Assam Police Attack असम के कामरूप में गुरुवार को बवाल हो गया। अतिक्रमणकारियों को हटाने पहुंची पुलिस पर भीड़ ने हमला बोल दिया। हमले में कई अधिकारी और पुलिकर्मी घायल हुए हैं। इस दौरान पुलिस ने फायरिंग की। पुलिस की गोलीबारी में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि हमला करने वालों महिलाएं भी शामिल थीं।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Thu, 12 Sep 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
असम पुलिस पर भीड़ का हमला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एजेंसी, गुवाहाटी। असम के कामरूप में गुरुवार को अतिक्रमणकारियों को हटाने पहुंची पुलिस पर भीड़ ने हमला बोल दिया। हमले में कई अधिकारी और पुलिसकर्मी घायल हो गए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में दो प्रदर्शनकारी मारे गए।

हमला करने वालों में महिलाएं भी शामिल

सोनापुर सर्कल कार्यालय के अधिकारी और पुलिस टीम मुस्लिम समुदाय के लोगों की ओर से किए गए अतिक्रमण को हटाने कोचुटोली गांव पहुंची। उन्हें पहले अतिक्रमित भूमि से हटा दिया गया था, लेकिन वे फिर से वहां वापस आ गए थे। ग्रामीणों ने अधिकारियों और पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार, डंडे और पत्थरों से हमला बोल दिया। हमला करने वालों महिलाएं भी शामिल थीं।

मजिस्ट्रेट और कई पुलिसकर्मी घायल

इस दौरान एक मजिस्ट्रेट और 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस के वाहनों को भी क्षति पहुंचाई गई। पुलिस का कहना है कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए फायरिंग करनी पड़ी। इसमें दो अतिक्रमणकारी घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। मरने वालों में प्रदर्शन कर रहे जुबैर और हैदर अली शामिल हैं।

50 से अधिक लोगों के घायल होने का दावा

घायलों में सोनापुर सर्कल अधिकारी नितुल खतनियार, पुलिस उपायुक्त (पूर्व) मृणाल डेका और सोनापुर पुलिस थाना प्रभारी हीरक ज्योति सैकिया शामिल हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने दावा किया कि 50 से अधिक लोग घायल हुए। गांव में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और वरिष्ठ नागरिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। स्थिति काबू में है, लेकिन पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है।