Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मणिपुर में आज से मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को किया गया बहाल, CM बीरेन सिंह ने कहा- भारत और म्यांमार की सीमा पर...

मणिपुर में आज से मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया है। सीएम एन बीरेन सिंह ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार ने फर्जी न्यूज प्रोपेगेंडा और हेट स्पीच के प्रसार को रोकने के लिए तीन मई को मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया था। हालांकि स्थिति में सुधार होने के बाद आज से मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया है।

By Achyut KumarEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 23 Sep 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
Manipur Violence: मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को आज से किया गया बहाल (फाइल फोटो)

इंफाल, पीटीआई। Manipur Violence: मणिपुर में तीन मई को भड़की हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया था। हालांकि, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज इंटरनेट सेवाओं के बहाल होने की जानकारी दी।

सीएम ने दी जानकारी

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि राज्य में तीन मई को जातीय हिंसा भड़कने के बाद निलंबित की गई मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को आज से बहाल कर दिया गया है। इसके साथ ही, सीएम ने मुक्त आवाजाही व्यवस्था को भी रद्द करने की अपील की।

मुक्त आवाजाही व्यवस्था क्या है?

दरअसल, मुक्त आवाजाही व्यवस्था के तहत भारत और म्यांमार की सीमा के करीब रहने वाले लोग बिना किसी डॉक्यूमेंट के एक-दूसरे के क्षेत्र में 10 किमी तक अंदर जान सकते हैं। उन्हें इसकी अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में हथियार के साथ गिरफ्तार पांच लोगों को मिली जमानत, सरकार ने दिया अल्टीमेटम

मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को किया गया बहाल

एन बीरेन सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार ने फर्जी न्यूज, प्रोपेगेंडा और हेट स्पीच के प्रसार को रोकने के लिए तीन मई को मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया था। हालांकि, स्थिति में सुधार होने के बाद आज से पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में कितने हथियारों की बरामदगी हुई? राज्य सरकार ने SC में दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट

भारत-म्यांमार की सीमा पर बाड़ लगाने की जरूरत

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार अवैध प्रवासियों की संख्या से निपटना जारी रखेगी। उन्होंने भारत और म्यांमार की सीमा पर बाड़ लगाने की जरूरत पर बल दिया और कहा कि इससे अवैध रूप से भारत आने वाले लोगों की संख्या पर लगाम लगेगी।