Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश हिंसा पर भारत सरकार का बड़ा कदम, हालात पर नजर रखने के लिए गठित की समिति

बांग्लादेश के मौजूदा हालत को लेकर भारत सरकार सतर्क है। अब केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सीमा पर नजर रखने की खातिर सरकार ने एक समिति का गठन किया है। सीमा सुरक्षा बल के पूर्वी कमान के एडीजी को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। बांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल ने सतर्कता बढ़ा दी है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के मौजूदा हालत को लेकर भारत सरकार सतर्क है। अब केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सीमा पर नजर रखने की खातिर सरकार ने एक समिति का गठन किया है। सीमा सुरक्षा बल के पूर्वी कमान के एडीजी को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इससे पहले बांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सतर्कता बढ़ा दी है। बता दें कि बांग्लादेश में हिंसा की घटनाओं ने भारत सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें: क्या फिर से चुनाव लड़ेंगी शेख हसीना? बेटे जॉय ने वतन वापसी को लेकर कही ये बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि बांग्लादेश में जारी हालात के मद्देनजर मोदी सरकार ने भारत-बांग्लादेश सीमा (आईबीबी) पर मौजूदा हालात पर नजर रखने के लिए एक समिति गठित की है। यह समिति बांग्लादेश में अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ संवाद बनाए रखेगी ताकि वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों, हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। इस समिति की अध्यक्षता सीमा सुरक्षा बल के पूर्वी कमान के एडीजी करेंगे।

— Amit Shah (@AmitShah) August 9, 2024